IMA ने विद्यार्थियों को दिया ‘यूएस स्टूडेंट लीडरशिप कांफ्रेंस’ ज्वॉइन करने का अवसर

भारतीय विश्वविद्यालयों में कॉमर्स, अकाउंटेंसी, फाइनेंस या बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी, विदेश में एक अद्वितीय शिक्षण अनुभव प्राप्त करने हेतु आवेदन करने के लिए आमंत्रित हैं।

भारत, अफ्रीका और मध्य-पूर्व से छह सफल विद्यार्थियों को IMA द्वारा स्वयं पूरा भ्रमण खर्च उठाते हुए St. Louis, मिसौरी, यूएसए में 1-3 नवम्बर, 2018 को होने वाली प्रतिष्ठित वार्षिक स्टूडेंट लीडरशिप कांफ्रेंस ‘गेटवे टू सक्सेस’ में भाग लेने के लिए चुना जाएगा।

“IMA की स्टूडेंट लीडरशिप कांफ्रेंस दुनिया भर के छात्रों को प्रबंधन लेखाकरण में उनके कैरियर अवसरों की खोज करने के लिए एक मंच पर लाती है। उनको वर्तमान औद्योगिक रूझानों तथा नौकरियों के क्षेत्र से जुड़ी अपेक्षाओं के अनुसार अपने कौशलों को उन्नत बनाने का भी अवसर प्राप्त होगा,” यह फेनिल वडक्केन, इंडिया कंट्री हेड, IMA ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया।

रूचि रखने वाले आवेदकों को एसएलसी में भाग लेने के कारणों का वर्णन, अपनी रूचियों पर फोकस, तथा अपने भावी कैरियर पर सकारात्मक असर के बारे में बताते हुए अपना दो-मिनट का एक वीडियो प्रस्तुत करना होगा।

इसके अलावा, अभ्यर्थियों को यह स्पष्ट करना होगा कि कॉन्फ्रेन्स से जानकारियों व ज्ञान को अपने साथी विद्यार्थियों से साझा करने की उनकी क्या योजना है। यह क्षेत्र के विश्वविद्यालयों में प्रबंधन लेखाकार समुदाय विकसित करने के IMA के विज़न का अंग है। आवेदन के पूरे विवरण इस वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

प्रविष्टियों के बारे में IMA के स्वतंत्र निर्णायकों द्वारा निर्णय लिया जाएगा जो नियमों एवं शर्तों में निर्दिष्ट मापदंडों के अनुसार 10 फाइनलिस्टों को चुनेंगे। फाइनलिस्टों के वीडियो, IMA इंडिया के सोशल मीडिया चैनलों पर भी प्रसारित किए जाएंगे।

पिछले साल, IMA ने मिस्र, UAE, कतर और भारत से पांच विद्यार्थियों को ह्‌यूस्टन, टेक्सास में कॉन्फ्रेन्स में भेजा था। कॉन्फ्रेन्स में विद्यार्थियों को वैश्विक वित्तीय क्षेत्र के अग्रणियों से मिलने तथा रूपांतरणकारी सत्रों में भाग लेने का मौका मिला था।

जैन यूनिवर्सिटी में अकाउंटिंग विद्यार्थी के रूप में पिछले साल कॉन्फ्रेन्स में भाग लेने वाली काव्य रमेश ने, जो कि अब एक युवा अकाउंटिंग पेशेवर है, बताया कि “एसएलसी विद्यार्थियों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। यह हमें आत्मविश्वास हासिल करने तथा औद्योगिक विशेषज्ञों से काफी कुछ सीखने का अवसर देता है, जिसके साथ हमें विश्व के विभिन्न भागों के विद्यार्थियों और प्रबंधन लेखा पेशेवरों से भी जुड़ने का मौका प्राप्त होता है।”

ऋषि मल्होत्रा, एकैडेमिक एंड कम्युनिटी रिलेशंस मैनेजर, IMA ने इस संबंध में अंत में कहा कि, “अकाउंटिंग में लंबा कैरियर, तथा बिजनेस में वित्तीय अग्रणी बनने की महत्त्वाकांक्षा रखने वालों के लिए स्टूडेंट लीडरशिप कांफ्रेंस सीखने, पेशेवर विकास, तथा नेटवर्किंग का एक अद्वितीय अवसर है। हम प्रत्येक सुयोग्य विद्यार्थी को उनके वीडियो आवेदन प्रेषित करने के लिए आमंत्रित करते हैं।”