पाकिस्तान: इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने से पहले क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाई गई, करीब 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई!

पाकिस्तान में आम चुनाव में मिली जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर इमरान खान प्रधानमंत्री बनने जा रहे है। इमरान की जीत के समय यह उम्मीद जताई गई थी कि उनके प्रधानमंत्री बनने से पाकिस्तानी क्रिकेट का बुरा वक्त समाप्त हो जाएगा।

इस अपेक्षा के अनुरूप ही पाकिस्तान के क्रिकेटरों को आज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी खुशखबरी दी है। पीसीबी ने आज अपना सलाना करार घोषित किया है। जिसमें पाकिस्तान के क्रिकेटरों की वेतन में 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है।

आज घोषित की गई पाकिस्तान के नए सेंट्रल कांट्रेक्‍ट के दायरे में आने वाले खिलाड़ियों को अगले तीन साल में 25 से 30 प्रतिशत तक अधिक सैलरी देने का निर्णय किया है। बोर्ड ने अपने सेंट्रल कांट्रेक्‍ट खिलाड़ियों को A से लेकर D तक तीन श्रेणियों में बांटा हुआ है। अगल अगल श्रेणी में कुल 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

खिलाड़ियों की मैच फीस में भी पीसीबी ने अब 20 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है। बोर्ड के इस नए कदम से पाकिस्‍तान के खिलाड़ी मालामाल होने वाले हैं।

पाकिस्‍तान ने अब A,B,C,D के अलावा नई श्रेणी E को भी जोड़ने का निर्णय किया गया है। पीसीबी की तरफ से बताया गया है कि इस नई श्रेणी में घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। इसके अलावा जूनियर टीम में अच्‍छा करने वाले खिलाड़ियों को भी पीसीबी इस श्रेणी में रखेगा।