फेक न्यूज़ अलर्ट! पश्चिम बंगाल में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस नहीं मनाया जा रहा

‘कृपया इस मामले को देखो’। पश्चिम बंगाल में टीएमसी द्वारा शर्म की राजनीति जश्न-ए-अज़ादी” का अर्थ क्या है और 14 अगस्त का भी उल्लेख किया गया है। क्या वे पाकिस्तानी हैं। इस मामले में कदम उठाने की जरूरत है।

altnews के अनुसार,राइट विंग के महेश विक्रम हेगड़े एक बार फिर अफवाहें फैला रहा हैं। इस बार, वह पश्चिम बंगाल के टीटागढ़ में भारतीय स्वतंत्रता दिवस समारोह से नाराज हैं।

हेगड़े इस बात से अनजान हैं कि मुशायरा और कवि सम्मेलन नियमित रूप से 14 अगस्त को आयोजित किए जाते हैं जो स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या है। 14 अगस्त 2017 की कवि सम्मेलन की एक फोटो यहां दी गई है।

हेगड़े भारतीय ध्वज के रंगों को पहचानने में भी असमर्थ हैं। वह इससे भी अनजान हैं कि जश्न-ए-आजादी का अर्थ आजादी का जश्न है।

जल्दबाजी में हेगड़े भूल गए हैं कि भारत के राष्ट्रपति हर साल 14 अगस्त को राष्ट्र को संबोधित करते हैं। वह केवल एक भयावह एजेंडा सामने लाये हैं। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक घटना का अर्थ है पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस का जश्न।

उनके हैंडल पर पश्चिम बंगाल में इस फोटो को ट्वीट किया है और इसी तरह के प्रश्न उठाए हैं। वे या तो भारतीय स्वतंत्रता दिवस के जश्न से अनजान हैं या जानबूझकर विभाजन वाला एजेंडा फैला रहे हैं।

हेगड़े टाटागढ़ में जश्न-ए-आज़ादी पर अखिल भारतीय मुशायरा और कवि इमरान प्रतापगढ़ी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं जो 2017 में भी आयोजित किए गए थे।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जबकि भारतीय स्वतंत्रता दिवस को गर्व के साथ मनाने के लिए तैयार हैं, वहीं ऐसे लोग हैं जो गलत जानकारी फैलाकर विभाजनकारी एजेंडा सामने ला रहे हैं।

हेगड़े, जो फेक समाचार वेबसाइट पोस्टकार्ड न्यूज़ के संस्थापक भी हैं, एक अपराधी हैं और अतीत में कई बार विवादों में पकडे गए हैं। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को ऐसे हैंडल से उत्पन्न जानकारी पर भरोसा करने से पहले उपयोगकर्ताओं को सत्यापित करना होगा।