जन्मदिन विशेष: इस खिलाडी ने जब कई नामुमकिन कैच पकड़ कर इतिहास बनाया

भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर मिडिल आर्डर के बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया के लिए काफी समय दिया है। यहां बता दें कि मोहम्मद कैफ का जन्म 1 दिसंबर 1980 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर में हुआ था।

YouTube video

यहां बता दें कि उन्होने अपने करियर की शुरुवात कानपुर के ग्रीन पार्क हॉस्टल से की थी। वहीं उनके भाई मोहम्मद सैफ मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं।
YouTube video

यहां बता दें कि 2000 में भारत की अंडर 19 टीम के कप्तान रह कर कैफ ने विश्व कप जीता था। इसके अलावा उन्होने बहुत सारा समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दिया था और उन्होने घरेलु क्रिकेट में ढेर सारे रन भी बनाए है।
YouTube video

यहां बता दें कि मोहम्मद कैफ ने करियर की शुरुवात 2000 में की थी। उन्होने टेस्ट करियर का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैंगलौर में खेला था और बाद में उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शामिल कर लिया गया था। उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन वो अपनी बल्लेबाजी से बहुत ज्यादा प्रभावित ना कर सके।
YouTube video

गौरतलब है कि 2002 के नेटवेस्ट सीरीज फाइनल में उन्हें पहली बार मेन ऑफ़ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वहीं 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीन ओडीआई मेचों की श्रृंखला में उन्हें मेन ऑफ़ द सीरीज से भी नवाजा गया था।
YouTube video

बता दें कि वो विकेट के बीच में काफ़ी तेजी से दौड़ते है और वो एक बहुत ही बढ़िया कवर फील्डर भी है। वे गेंद को काफ़ी अचूकता से फेकते है जिसके कारण बल्लेबाज जल्द ही आउट हो जाता है। बता दें कि विश्व कप में पाच कैचेस पकड़ने का रिकॉर्ड भी मोहम्मद कैफ के ही नाम पर है।