‘मिशन मंगल’ जल्द ही सिनेमाघरों में, अगले वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर होगी रिलीज

मुंबई : 5 नवंबर 2013 को लॉन्च किया गया भारत का मंगलयान दुनिया का पहला उपग्रह था जो अपने पहले प्रयास में मंगल ग्रह की कक्षा तक पहुंच गया था। और अब फिल्म निर्माता इस मगलयान मिशन के साथ हर भारतीय पर गर्व की भावना पर पूंजीकरण करना चाहते हैं। भारतीय फिल्म उद्योग में देशभक्ति फिल्मों की एक परंपरा है जो स्क्रीन पर बड़े व्यवसाय कर करती रही है और इस लंबी सूची में जोड़ने के लिए, भारत की पहली मंगल मिशन का चित्रण करने वाली एक फिल्म अगले साल बड़ी स्क्रीन पर आ जाएगी।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर फिल्म की घोषणा की है, जिन्होंने फिल्म में अग्रणी भूमिका निभाई है। अगले वर्ष 15 अगस्त को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर यह फिल्म रिलीज होगी, फिल्म को ‘मिशन मंगल’ के रूप में नामित किया गया है।


Release date finalised… Akshay Kumar, R Balki and Fox Star Studios to release #MissionMangal on 15 Aug 2019… Directed by Jagan Shakti… #IndependenceDayWeekend pic.twitter.com/NSPiMhl51j

मुंबई के फिल्म और ब्रांडिंग विशेषज्ञ शक्ति डॉस ने कहा “फिल्म के निर्माता स्पष्ट रूप से मंगल मिशन में सफलता के साथ जुड़े हर भारतीय के उस गौरव पर बैंकिंग कर रहे हैं। हर भारतीय के लिए, यह सिर्फ एक वैज्ञानिक क्षण से अधिक था। यह एक शुभ समाचार और उपलब्धि का मामला था। “निश्चित रूप से यह फिल्म एक अच्छा फिल्म फॉर्मूला बनायेगा।”


भारत मंगल कक्षा तक पहुंचने वाला पहला एशियाई देश था, और दुनिया के पहले राष्ट्र को अपने पहले प्रयास में ऐसा करने के लिए नामित किया गया था। फिल्म में अक्षय कुमार के सह-कलाकारों में विद्या बालन, तापसी पन्नू और सोनाक्षी सिन्हा जैसे स्थापित सितार शामिल हैं।