IPL की इस टीम से जुड़े शेन वॉर्न, होंगे मेंटर

पहले सत्र में राजस्थान रायल्स को खिताबी जीत दिलाने वाले आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न दस साल बाद इसी टीम के मेंटर के रूप में आज इंडियन प्रीमियर लीग में लौटे।

वार्न 2008 में राजस्थान रायल्स के कप्तान और कोच थे जब बड़े सितारों के बिना भी टीम ने खिताब जीतकर सभी को चौका दिया था। दो साल के प्रतिबंध के बाद लौटे रायल्स ने वार्न की वापसी की घोषणा की।

वार्न ने कहा- मैं राजस्थान रायल्स में वापसी करके बहुत खुश और उत्साहित हूं। इस टीम का मेरे क्रिकेट के सफर में विशेष स्थान है। मैं टीम और इसके प्रशंसकों से मिले स्नेह से भावविभोर हूं।

उन्होंने कहा- हमारे पास युवा और उत्साही खिलाडिय़ों का अच्छा समूह है और मुझे उनके साथ काम करने का इंतजार है। वार्न ने 2008 से 2011 तक रायल्स की कप्तानी की और 52 मैचों में 56 विकेट लिए। उनके साथ मुंबई के पूर्व बल्लेबाज जुबिन भरूचा टीम के क्रिकेट प्रमुख होंगे।

रायल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा- वह खेल के लीजैंड है और राजस्थान रायल्स के लिए उनकी उपलब्धियां अप्रतिम हैं। हम संकट के दौर में भी हमारा साथ देने वाले अपने प्रशंसकों के लिए उन्हें वापिस लाए हैं। टीम में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी है।