IPL में बॉलिंग की रफ्तार से छा गए अवेश खान, टीम इंडिया में जल्द मिलेगी जगह!

भारत के दूसरी कतार के तेज़ गेंदबाज़ों संदीप शर्मा, अंकित राजपूत, सिद्धार्थ कौल, अवेश खान और बासिल थम्पी ने आईपीएल-11 मेंं अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। राजपूत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन पर पांच विकेट लिये थे जो सत्र का अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इसके बावजूद उनकी टीम पंजाब जीत हासिल नहीं कर पायी थी। इससे पहले के मुकाबले में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 23 रन पर दो विकेट लिये थे जिसने टीम को करीब से जीत दिलाने में भूमिका निभाई थी।

इसी तरह से सिद्धार्थ ने भी अब तक टूर्नामेंट में प्रभावित किया है और गत सप्ताह उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा जब उन्होंने मुंबई के खिलाफ 23 रन पर तीन विकेट और राजस्थान के खिलाफ 23 रन पर दो विकेट लिये। संदीप ने भी अपनी अलग क्लास दिखाई है और अन्य गेंदबाज़ों को अपने बेहतरीन इकोनोमी रेट से पीछे छोड़ा है।

संदीप के प्रदर्शन के कारण ही हैदराबाद को चोटिल तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की कमी महसूस नहीं हुई। संदीप ने अपने पिछले तीन मैचों में तीन ओवरों में नौ रन पर एक विकेट, चार ओवर में 17 रन पर दो विकेट और चार ओवर में 15 रन पर एक विकेट लिया।

उन्होंने इन तीन मैचों में 11 ओवरों में 41 रन देकर चार विकेट हासिल किये। जहां तक इकोनोमी रेट की बात है संदीप, राजपूत और कौल पिछले सप्ताह में छह या उससे ज्यादा ओवर डालने वाले 20 तेज़ गेंदबाज़ों में क्रमश: पहले, दूसरे और चौथे स्थान पर हैं।

इन गेंदबाज़ों में उमेश यादव और जयदेव उनादकट जैसे हाईप्रोफाइल तेज़ गेंदबाज़ों को पीछे छोड़ा है। उनादकट तो नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे थे।

हैदराबाद के सिद्धार्थ ने टूर्नामेंट के आठ मैचों में अब तक सर्वाधिक 11 विकेट हासिल किये हैं। पंजाब के अंकित राजपूत ने तीन मैचों में सात विकेट, हैदराबाद के संदीप शर्मा ने चार मैचों में छह विकेट और बासिल थम्पी ने तीन मैचों में पांच विकेट तथा दिल्ली के अवेश खान ने दो मैचों में चार विकेट लिये।