IPL नीलामी: शाहबाज नदीम पर पैसों की बरसात से पुरा बिहार क्यों खुश है?

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 वें सीजन के लिए रविवार को भी खिलाडियों की बोली लगायी जा रही है. इसी क्रम में आज भी बिहार के एक खिलाड़ी की बोली करोड़ों में लगी है. इस खिलाड़ी का नाम शाहबाज नदीम है जिसे दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है.

दिल्ली डेयर डेविल्स ने शुरू से ही नदीम को अपनी टीम में शामिल करने का मन बना लिया था. यदि आपको याद हो तो नदीम शुरू से ही डेयर डेविल्स के लिए खेलते आये हैं. बिहार के रहने वाले 28 साल के शाहबाज नदीम झारखंड के लिए खेलते हैं.

स्पिन गेंदबाजी इनकी खासियत है. अपनी इसी खासियत से वे बल्लेबाज को छकाते हैं और विकेट लेने में कामयाब होते हैं. आईपीएल-11 : गंभीर-युवी से महंगे बिके झारखंड से खेलने वाले बिहार के ईशान अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से नदीम का योगदान अहम रहा है.

क्लासिक बॉलिंग एक्शन के अलावा नदीम का नाम निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाजों की गिनती में आता है. प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में उन्होंने 2014 में पदार्पण किया था.

झारखंड की ओर से केरल के खिलाफ खेलते हुए नदीम ने सभी को अपनी स्पिन गेंदबाजी का मुरीद कर दिया था. उस वक्त उन्होंने झारखंड की टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था.

आपको बता दें कि आईपीएल में उन्होंने 2011 में कदम रखा था. आईपीएल में वे दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर से ही खेलते आ रहे हैं.

शनिवार के ऑक्शन की बात करें तो झारखंड से खेलने वाले ईशान किशन (बिहार निवासी) को मुंबई इंडियंस ने 6.20 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं, रांची के इशांक जग्गी की भी बोली लगी थी. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.