सुरक्षा विश्लेषकों से अमेरिका के खिलाफ ईरान के खतरनाक साइबर हमलों की चेतावनी मिली

चूंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने ईरान परमाणु समझौते से अपनी वापसी पूरी की है, इसलिए सुरक्षा विश्लेषकों ने ईरान से और खतरनाक साइबर हमलों की चेतावनी दी है। Global Situation Room, Inc. के अध्यक्ष और ग्लोबल इंगेजमेंट के पूर्व व्हाइट हाउस निदेशक ब्रेट ब्रुएन ने चेतावनी दी कि “आने वाले दिनों में ईरान अमेरिकी हितों को लक्षित करने की संभावना है जो खतरनाक होगा।

उन्होंने कहा कि “उनके लिए सबसे कमजोर और महत्वपूर्ण उद्देश्य अमेरिकी व्यवसाय हैं। वे प्रतिशोध के रूप में कुछ आर्थिक प्रभाव को प्रभावित कर सकते हैं। ” संयुक्त राज्य अमेरिका ने 5 नवंबर को ईरान पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए।

फॉक्स समाचार ने अपने रिपोर्ट में कहा है की फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डिमोक्रेसीज (एफडीडी) की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है की “ईरान आभासी और भौतिक दुनिया दोनों में एक अधिक आक्रामक अभिनेता बन सकता है … इसके हैकर अभी भी गंभीर नुकसान कर सकते हैं” ।

विश्लेषकों ने यह भी कहा कि ईरान की क्षमताओं का विकास हो रहा है और झूठी सूचना फैलाने और जनता की राय को कम करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है।

ब्रुएन ने कहा कि “उन प्रयासों में से कुछ को सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा पहचाना और हटा दिया गया था। कई को पता चला या हटाया नहीं गया है। जैसा कि हमने रूस के साथ देखा, सबसे हानिकारक, जब कोई देश नेटवर्क में प्रवेश कर सकता है और फिर उस जानकारी को हथियार देता है। ”

अगस्त में, अमेरिकी खुफिया विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि संयुक्त राज्य अमेरिका साइबर हमलों के खिलाफ खुद को ब्रेस करने की तैयारी कर रहा है, जो नवंबर के शुरू में अमेरिकी प्रतिबंधों को बहाल करने के जवाब में ईरान लॉन्च कर सकता है।

राज्य के टेलीविजन ने बताया कि ईरान के लोगों ने साइबर रक्षा के प्रभारी अधिकारियों को भाषण में दुश्मन “घुसपैठ” से लड़ने के प्रयासों के कदम उठाने के प्रयासों के लिए अक्टूबर के अंत में ईरानी सुप्रीम लीडर अयतोला अली खमेनी के साथ अधिक विरोध दिखाया।

अयतोला खमेनी ने नागरिक रक्षा अधिकारियों से कहा था की “दुश्मन के जटिल प्रथाओं के सामने, हमारी नागरिक रक्षा को वैज्ञानिक, सटीक और अद्यतित … कार्रवाई के माध्यम से घुसपैठ का सामना करना चाहिए …” , ।