झारखंड: शमसुद्दीन हत्या कांड में 10 लोगो को उम्रक़ैद की सजा

नई दिल्ली: शमसुद्दीन हत्या कांड मामले को लेकर अदालत ने 10 आरोपियों को उम्रकैद की सजा के साथ साथ 14-14 हजार रुपये के जुर्माने भी लगाईं है। बता दें कि एक साल पूर्व धनबाद के शम्सुद्दीन को भीड़ ने बच्चा चोर बता पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी रिम्स में मौत हो गई थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बेरमो व्यवहार न्यायालय तेनुघाट के अपर सत्र न्यायाधीश गुलाम हैदर की अदालत ने मंगलवार को बोकारो के नर्रा के चर्चित शमसुद्दीन हत्याकांड मामले पर फैसला सुनाया। इस मामले को लेकर अदालत ने 10 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाया है साथ ही 14-14 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की राशि में से एक लाख बीस हजार रुपये पीड़ित परिवार को दिए जाएंगे। इसमें से साठ हजार रुपए मृतक की विधवा को मिलेंगे।

कोर्ट ने मुआवजा की राशि को कम माना और सीआरपीसी की धारा 357अ के तहत मृतक की विधवा को पर्याप्त राशि देने के लिए डालसा बोकारो को लिखा है। बता दें कि नर्रा कांड में किशोर दसौंधी, सूरज वर्णवाल, चंदन दसौंधी, जीतन रजक, सागर तुरी, मनोज तुरी, सोनू तुरी, जितेंद्र ठाकुर, राज कुमार कोइरी और छुटिया कोइरी को आजीवन कारावास दिया गया है।