“JNU सेक्स रैकेट चलाने वालों का अड्डा है”: रिपोर्ट

नई दिल्ली: जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में विवाद थमने क नाम ही नहीं ले रहा है कथित देश विरोधी नारेबाजी को लेकर छिड़ा विवाद अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ कि जेएनयु के शिक्षकों ने एक एसा विवादित रिपोर्ट तैयार किया है, Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करियेजिसमें यूनिवर्सिटी को ‘सेक्स रैकेट चलाने वालों का अड्डा’ बताया गया है इस रिपोर्ट से फिर नये विवाद की आशंका है. उल्लेखनीय है कि जिन शिक्षकों ने यह रिपोर्ट तैयार की है, वो BJP और उसकी स्टूडेंट विंग ABVP के करीब हैं. इन शिक्षकों के संगठन का नेतृत्व कर रही सेंटर फॉर लॉ एंड गवर्नेंस की प्रोफेसर अमिता सिंह ने दावा किया कि जेएनयू हॉस्टल की मेस में सेक्स वर्करों का आना आम बात है. उन्होंने आगे कहा है कि ‘एक हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं पर शराब पीने और अन्य गैर कानूनी सरगर्मियों  के लिए 2 हजार से लेकर 5 हजार रुपये तक क जुर्माना लगाया जा चुका है. उनके मुताबिक हॉस्टल के गेटों पर शराब की सैंकड़ों बोतलें देखा जा सकता है. सेक्स वर्कर अपना सेक्स रैकेट चलाने के लिए जेएनयू की लड़कियों को लालच देती हैं और लड़कों का दिमाग भी गंदा करती हैं.

अमिता सिंह ने सवाल करते हुए कहा कि ‘हॉस्टल के आसपास खास तौर पर रात को कैसे बड़ी और महंगी गाड़ियां घूमती रहती हैं? उन्होंने कहा कि इस रैकेट में सिक्योरिटी स्टाफ के कुछ लोग भी शामिल हैं. पैसे, सेक्स, ड्रग्स और शराब के चक्कर में नए स्टूडेंट भी फंसते जा रहे हैं.

आपको बता दें कि द वायर की खबर के मुताबिक, जेएनयू के शिक्षकों के एक ग्रुप ने जिसमें 11 सदस्य हैं एक 200 पन्नों की रिपोर्ट तैयार की है, इस रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी को ‘सेक्स रैकेट चलाने वालों का अड्डा’ बताया है. खबर के मुताबिक़ यह दस्तावेज 2015 में तैयार किया गया था, लेकिन इसे कुछ पत्रकारों को हाल में जारी किया गया है. यह रिपोर्ट जेएनयू प्रशासन को सौंपी जा चुकी है.