कासगंज: साम्प्रदायिक तत्वों का देशभक्त मुसलमानों पर हमला

कासगंज: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिला कासगंज में साम्प्रदायिक तनाव अधिक गहराता चला गया है। शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, जबकि हिंसा में लिप्त होने के आरोप में 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर साम्प्रदायिक तत्वों ने गुंडागर्दी का प्रदर्शन करते कासगंज में साम्प्रदायिकता की आग भड़का दी जिसके नतीजे म एन पथराव, आगज़नी और फायरिंग के घटना पेश आये और दर्जनों गाड़ियों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।

इस हिंसा में एक नौजवान की मौत जबकि दूसरा घायल हो गया। सुचना के मुताबिक कासगंज के शहीद अब्दुल हमीद तराहे पर मुसलमानों ने गणतंत्र दिवस जोश व खरोश के साथ मनाने की पूरी तैयारी कर रखी थी और उसके लिए उन्होंने अधिकारिक तौर पर ऐलान कर रखा था।

मुसलमान जुमा की नमाज़ के बाद गणतंत्र दिवस की समारोह को जोश व खरोश के साथ मनाने वाले थे, जबकि एबीवीपी और विश्व हिन्दू परिषद के गुंडों ने तिरंग रैली के नाम पर भगवा रैली निकालते हुए न सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए बल्कि गणतंत्र समारोह की कुर्सियों को फेंकना शुरू कर दिया। उसके बाद देखते ही देखते तनाव गहराता चला गया और अब वह दंगे का रुप इख़्तियार कर चूका है। इसमें राजनेता भी कहाँ पीछे रहते वह भी इस आग में तेल डालने का काम कर रहे हैं।