कासगंज दंगा मामला: गृहमंत्री ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

लखनऊ: कासगंज में दंगा के बाद हालात भले ही धीरे धीरे सामान्य की ओर लौट रहे हों, मगर राजनितिक और प्रशासनिक हलकों में अभी भी यह मामला काफी हलचल पैदा कर रहा है। एक ओर केंद्रीय सरकार से कासगंज में हुए साम्प्रदायिक दंगा मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, जिसे गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक सामान्य कार्रवाई बता रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हालाँकि, जो रिपोर्ट मांगी गई है कई कड़े सवाल पूछे गए हैं। वहीं दूसरी ओर बरेली के जिला मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री ने लखनऊ तलब कर लिया है और सूत्रों की मानें तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित है।

प्राप्त रिपोट के मुताबिक केंद्रीय ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह ने कासगंज के साम्प्रदायिक दंगे से संबंधित राज्य सरकार से जो रिपोर्ट मांगी है, उसमें कई कड़े सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने पूछा है कि इस कदर हिंसा फैलने की वजह क्या है? उसे रोकने में इतना समय क्यों लगा? पुलिस और प्रशासन नाकाम क्यों रही? पुरे हालात पर समय रहते काबू क्यों नहीं पाया जा सका?

हालाँकि राजनाथ सिंह ने यह साफ़ कर दिया है कि देश में कहीं भी ऐसे घटना पेश आते हैं तो मंत्रलय उस राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगती है और इसलिए यूपी सरकार से भी रिपोट मांगी जा रही है।