KCR आज तेलंगाना मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार लेंगे शपथ

तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने के बाद, टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) गुरुवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. रिपोर्टों से पता चलता है कि याददरी मंदिर के मुख्य पुजारी लक्ष्मी नारायण आचार्य ने केसीआर को 1.24 बजे शपथ लेने की सलाह दी है.

आचार्य ने कहा कि 13 दिसंबर को 1.24 बजे और 2.54 बजे के बीच तेलंगाना मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए केसीआर के लिए शुभ समय है. ऐसे में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) आज दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इससे पहले बुधवार को सर्वसम्मति से पार्टी के विधायक दल के नेता चुने गए राव ने संवाददाताओं को बताया था कि चुनाव आयोग के गजट अधिसूचना प्रकाशित कर देने के बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा. उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग को अंतिम गजट प्रकाशित करना है. ऐसा हो जाने के बाद सरकार शपथ लेगी.

 

तेलंगाना विधानसभा में 88 सीटों पर टीआरएस का कब्‍जा
इससे पहले राव को विधायक दल का नेता चुन कर दूसरी बार उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ किया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नव निर्वाचित विधायक यहां टीआरएस मुख्यालय -तेलंगाना भवन में एकत्रित हुए और सर्वसम्मति से फैसला किया. सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 88 सीटों पर जीत हासिल की. राव ने सिद्दीपेट जिले की गजवेल सीट से 58,290 मतों के अंतर से जीत हासिल की.