KCR का दावा- मनमोहन सिंह की सरकार में 11 सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्जिकल स्ट्राइक के लिए आड़े हाथों लेते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कहा यूपीए के समय में पांच साल में 11 बार सर्जिकल स्ट्राइक किये गए थे. लेकिन कभी प्रचार नहीं किया गया, ऐसे ‘राणनीतिक हमले’ का खुलासा कभी नहीं किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘…..जब मैं केंद्रीय मंत्री था, लक्षित हमले 11 बार किये गए थे. वे रणनीतिक हमले हैं जिसका खुलासा नहीं होता है. उन्होंने किया, हमने किया.’’ राव 2006 तक यूपीए सरकार का हिस्सा थे. अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर राव ने तब इस्तीफा दे दिया था.

प्रधानमंत्री मोदी के बीजेपी के चुनाव प्रचार की शुरूआत करने के कुछ ही घंटे बाद नलगोंडा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए के चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया कि मोदी प्रदेश की टीआरएस सरकार के खिलाफ वोट लेने और राजनीतिक फायदे के लिए ‘झूठ’ फैला रहे हैं. मोदी के ‘चौकीदार’ वाले नारे के लिए उनकी खिल्ली उड़ाते हुए राव ने कहा कि चायवाला चला गया और चौकीदार आ गया.

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के महबूब नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निशाना साधा. पिछले साल विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद भी कैबिनेट गठन में देरी को लेकर मोदी ने चंद्रशेखर राव पर हमला बोला और कहा कि वह किसी ज्योतिषी से प्रभावित रहे होंगे. राव के बारे में कहा जाता है कि वह धार्मिक रीति-रिवाजों और ज्योतिष में खासा यकीन रखते हैं.

मोदी ने राव को वंशवाद तथा तुष्टीकरण की राजनीति का ‘‘चेहरा’’ करार दिया. राव पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ज्योतिषियों की सलाह से उन्होंने कुछ निर्णय किया है .