ओवैसी के खिलाफ़ मोहम्मद अजहरुद्दीन को चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस

कांग्रेस हैदराबाद लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को असदुद्दीन ओवैसी के सामने चुनाव लड़ा सकती है। तेलंगाना कांग्रेस कमिटी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्‍याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसी के तहत अजहर का नाम आगे बढ़ाया गया है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस्लमीन(एआईएमआईएम) के प्रमुख असदु्द्दीन ओवैसी लंबे समय से हैदराबाद से जीत रहे हैं।

न्यूज़ 18 हिन्दी पर छपी खबर के अनुसार, तेलंगाना कांग्रेस ने प्रत्‍येक सीट के लिए दो से पांच उम्‍मीदवारों के नाम आगे बढ़ाए हैं। हैदराबाद से अजहर के अलावा दो और नाम भी बढ़ाए गए हैं लेकिन सबसे ज्‍यादा संभावना अजहर की ही है। इस सीट पर तेलंगाना राष्‍ट्र समिति अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी।

56 साल के अजहर 2009 में उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद से लोक सभा चुनाव जीते थे लेकिन 2014 में वे राजस्‍थान के टोंक-सवाई माधोपुर से हार गए थे। अजहर अभी तेलंगाना की राजनीति में सक्रिय है और नवंबर 2018 में उन्‍हें कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया था।

उन्‍होंने हाल ही में विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार भी किया था। वहीं खम्‍मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी, पी सुधाकर रेड्डी और वी हनमंत राव का नाम आगे बढ़ाया गया है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता मधु याश्‍की गोड का नाम निजामाबाद और भोंगीर सीट से बढ़ाया गया है। वहीं कोमतरेड्डी वेंकट रेड्डी को नालगोंडा, पूनम प्रभाकर को करीमनगर और अंजन कुमार यादव को सिकंदराबाद से उतारा जा सकता है। वर्तमान सांसद नंदी येलैया और कोंडा विश्‍वेश्‍वर रेड्डी को उनकी वर्तमान सीटों क्रमश: नगर कुर्नूल और चेवल्‍ला से ही लड़ाया जाएगा।

साभार- ‘न्यूज़ 18 हिन्दी’