संवेदनशील फिल्म ‘द डार्क साइड ऑफ लाइफ: मुंबई सिटी’ में महेश भट्ट कर रहे हैं अभिनय

मुंबई : फिल्म निर्माता महेश भट्ट, जो तारिक खान द्वारा अभिनीत ‘द डार्क साइड ऑफ लाइफ: मुंबई सिटी’ फिल्म के लिए अभिनय कर रहे हैं, ने कहा कि निदेशक को उन्हें इस नई भूमिका में धकेलने के लिए सभी श्रेय मिलते हैं। अपनी अभिनय की शुरुआत में भट्ट ने कहा “तारिक खान एक अच्छा और सभ्य इंसान है। वह इस भूमिका के साथ मेरे पास आया, और उसने जोर देकर कहा कि मैं इसे अभिनय करूँ। मैंने हमेशा नई और ईमानदार प्रतिभा का समर्थन किया है, और तारिक एक ऐसे लड़के हैं। मुझे किरदार तुरंत पसंद आया। वह सीधे एक बहुत ही सरल तरीके से बिंदु पर आया।

“उन्होंने (तारिक) ने इस मुस्लिम पिता के चरित्र को समझाया, जो अकेले रहता है और उसका बेटा अमेरिका में रहता है। वह अपने घर में एक किरायेदार के रूप में एक हिंदू लड़का रखता है।” भट्ट के अनुसार, तारिक ने इस संबंध को बहुत संवेदनशीलता से माना है, “विशेष रूप से ऐसे शहर में जहां लोग जीवन छोड़ने और आत्महत्या करने के बिंदु तक पहुंचते हैं”। उन्होंने कहा कि फिल्म के पास ऐसे लोगों के लिए एक संदेश है।

भट्ट ने कहा, “जीवन में रहना और संघर्ष करना जारी रखना। मुझे यह संदेश बहुत पसंद आया क्योंकि आत्महत्या ऐसी वास्तविकता है जिसने समाज से निपटाया नहीं गया है। मुझे लगता है कि हम खुद से खतरे में हैं, इसलिए मुझे यह कोर भी पसंद आया।”

उन्होंने तारिक जैसे बहादुर फिल्म निर्माता का समर्थन करना महत्वपूर्ण पाया। “आत्महत्या 21 वीं सदी की आत्मनिर्भर बीमारी है। मानव प्रकृति का अंधेरा पक्ष … हम अपने सबसे बड़े दुश्मन हैं। इस साजिश को सफलतापूर्वक संभाला गया है। यह एक बहुत असामान्य साजिश है और खूबसूरती से संभाला गया है … फिल्म निर्माता अब इस इस तरह की फिल्मों को नहीं बनाते हैं। वे मनोरंजन के इस शैली को खत्म नहीं कर सकते हैं।

“तो जब कोई एक अलग तरह के सिनेमा के साथ आता है, तो यह आवश्यक है कि हम उसका समर्थन करें और मैंने उसका समर्थन किया है।” नवागंतुक एवी पारदासानी हिंदू लड़के की भूमिका निभाते हैं, जो फिल्म में भट्ट के चरित्र जुल्फिकार हुसैन के साथ रहते हैं।

नवागंतुक के साथ काम करने पर, भट्ट ने कहा “वह इतना संवेदनशील बच्चा है। मैंने उसे उस क्षण को पसंद किया जब मैंने उसे देखा था। मैं उसे उस क्षण गले लगाने के लिए चाहता था जब मैं उसे देखता हूं। वह इतना प्यारा बच्चा है”। फिल्म में, भट्ट एक चित्रकार का रोल निभाते हैं। इसमें के के मेनन, निखिल रत्नापार्खी, नेहा खान और अलीशा खान भी शामिल हैं।