‘मोदी अब और तानाशाही कर सकते हैं, जोरदार तरीके से हिंदुत्व की नीति पर बढ़ेगी’

गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश चुनावों में बीजेपी की  जीत के बाद भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा की  मोदी  अब और तानाशाही कर सकते हैं. वाम नेता ने कहा कि उन्हें पूरी आशंका है कि बीजेपी और जोरदार तरीके से हिंदुत्व की नीति पर बढ़ेगी.

रेड्डी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘नरेंद्र मोदी और तानाशाही कर सकते हैं. यह भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है.’ भाकपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने भले ही गुजरात में अपना आंकड़ा सुधारा, सत्तारूढ़ दल (बीजेपी) सत्ता विरोधी लहर से पार पाने में सफल रही और यह दुख की बात है कि धर्मनिरपेक्ष बल भगवा दल को हराने में नाकाम रहे.

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी विरोधी बलों को सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए साथ आना चाहिए.’ रेड्डी ने हालांकि कहा कि वाम दलों और इस तरह की दूसरी पार्टियों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर साथ आने के लिए चुनावी समझ का विकास करना आसान नहीं होगा.

उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह (गठबंधन) जब भी संभव हो, इस पर विचार किया जाना चाहिए. हमें चर्चा कर निष्कर्ष पर पहुंचना होगा. इस समय हम जल्दबाजी में निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते. धर्मनिरपेक्ष ताकतों को और मजबूती एवं एकता के साथ लड़ने की जरूरत है.’ वरिष्ठ वाम नेता ने साथ ही कांग्रेस के नये अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एक अच्छा चुनाव अभियान चलाया था और चुनाव प्रचार के दौरान ‘सांप्रदायिक ताकत विरोधी’ स्पष्ट संदेश दिया.