झारखंड में बीफ़ ले जाने के शक पर मुस्लिम युवक की हत्या

रांची। बीजेपी शासित झारखंड में भगवा गुंडों ने बीफ रखने के आरोप में मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना झारखंड के रामगढ़ जिले की है। पिछले तीन दिनों के भीतर झारखंड में इस तरह का यह दूसरा मामला है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी मारुति वैन में मांस ले जा रहा था. तभी किसी ने अफवाह फैला दी कि वैन में बीफ है। लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में असगर को रोका और उस पर बेरहमी से हमला कर दिया उसकी वैन में आग लगा दी। पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के मलिक ने कहा कि यह सुनियोजित हत्या है। उन्होंने बताया कि असगर के खिलाफ बच्चे को अगवा करने और हत्या करने का आरोप पत्र दाखिल किया गया था। उन्होंने कहा कि बीफ के व्यापार में शामिल कुछ लोगों ने उसकी हत्या की साजिश रची। पुलिस ने बताया कि हत्यारों की पहचान कर ली गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भीड़ की हिंसा को गलत ठहराते हुए गुजरात में कहा था कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा क्यों? मौजूदा हालातों पर पीड़ा होती है। गाय की सेवा ही गाय की भक्ति है। गोरक्षा के नाम पर हिंसा ठीक नहीं है। देश को अहिंसा के रास्ते पर चलना होगा। गोभक्ति के नाम पर लोगों हत्या स्वीकार नहीं की जाएगी।