प्रधान मंत्री मोदी पर रासायनिक हमले की चेतावनी देनेवाला आदमी गिरफ्तार

मुंबई : मुंबई में पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को फोन कॉल करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जो एक विशेष बल है जो वीआईपी को सुरक्षा प्रदान करता है, जिसमें कहा गया है कि कोई प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर रासायनिक हमले की योजना बना रहा था। 22 वर्षीय काशीनाथ मंडल को मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि वह झारखंड के पूर्वी राज्य में अपने मूल गांव के लिए ट्रेन से सफर करने जा रहा था। पूछताछ के बाद, मंडल ने स्वीकार किया कि उन्होंने एनएसजी को नागरिकों के बीच डर फैलाने और सांप्रदायिक घृणा को ट्रिगर करने के इरादे से एक शरारत भरा कॉल किया था।

मंडल, जो पहले एक निजी एजेंसी के साथ सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते थे, उसने पुलिस को बताया कि उन्हें Google से एनएसजी नियंत्रण कक्ष का नंबर मिला है। जैसे ही दिल्ली में एनएसजी ने फोन किया, उन्होंने मंडल की तलाश में मुंबई पुलिस को सतर्क कर दिया। तकनीकी निगरानी ने रेलवे स्टेशन पर अपने स्थान की पुष्टि की जहां उसे कॉल करने के एक दिन बाद अंततः पकड़ा गया। पुलिस ने उनसे दो मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं और यह पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं कि क्या किसी आतंकवादी संगठन ने उन्हें कॉल करने के लिए मजबूर किया था।

इस महीने की शुरुआत में, प्रधान मंत्री मोदी की सार्वजनिक रैली से पहले जयपुर शहर में हुए विस्फोट की धमकी देने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था। पिछले साल, एक धोखाधड़ी का आह्वान किया गया था कि हैदराबाद में होटल ताज फलकनुमा पैलेस में एक बम लगाया गया था जहां प्रधान मंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवानका ट्रम्प बैठक कर रहे थे।