#Me Too: पहली बार रहमान तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘कुछ नामों पर मैं हैरान हूं’

#MeToo मूवमेंट इन दिनों बॉलीवुड में काफी तेजी से चल रहा है। जिसके चपेटे में बॉलीवुड के कई लोग आ गए हैं। जिसके बाद #MeToo का कई सितारे समर्थन कर रहे हैं तो कई उसके विरोध में खड़े हुए हैं।

प्रियंका चोपड़ा, रवीना टंडन, फरहान अख्तर और कई सितारों के बाद अब #MeToo के समर्थन में फेमस सिंगर ए आर रहमान भी आ गए हैं। ए आर रहमान ने मीटू पर अपनी राय रखी है। ए आर रहमान ने एक ट्वीट लिखा है जिसमें उन्होंने मीटू के बारे में अपनी राय दी है।

आपको बता दें कि ए आर रहमान ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘इस मूवमेंट के दौरान जितने भी लोगों के नाम सामने आए हैं चाहे वह पीड़ित हो या आरोपी दोनों हालात में जितने भी नाम आए हैं वह काफी हैरान कर देने वाले थे।

मुझे ये देखकर काफी अच्छा लगेगा कि फिल्म इंडस्ट्री औरतों के लिए उतना ही आदर और सम्मान रखें जितना वह एक पुरुषों के लिए रखता है। ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि इस मूवमेंट के बहाने पीड़िता अपनी बातों को खुलकर रख रही हैं।’

उन्होंने आगे लिखा है कि ‘मैं अपनी टीम और उससे जुड़े लोगों को लेकर हमेशा से अच्छा माहौल बनाना चाहता हूं जो सबके लिए बहुत ही अच्छा और खुशनुमा रहे।

यह काफी खुशी की बात है कि सोशल मीडिया के माध्यम से पीड़िता को अपनी बात रखने और बोलने का सही जगह मिला लेकिन इसी बीच इन बातों का अनदेखा नहीं कर सकते हैं कि इसका नुकसान भी हो सकता है क्योंकि हमें इन सब के बीच में ये ख्याल रखना होगा कि आज का युग न्यू इंटरनेट न्याय व्यवस्था बन गया है। आज कल किसी भी सच कि पुष्टि हुए बिना लोग सही और गलत करने लगते हैं।’

जानकारी दे दें कि #MeToo मूवमेंट की शुरूआत हॉलीवुड में कुछ साल पहले हुई थी। उसके बाद जब तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाया तो बॉलीवुड में भी #MeToo ने जोर पकड़ लिया है। जिसके तहत कई महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलकर खुलासा कर रही हैं।