MISS UNIVERSE 2015

लॉस वेगास: साल 2015 की मिस यूनिवर्स का खिताब फिलीपिंस की पिया अलोंजो ने हासिल किया है।अमेरिका के शहर लॉस वेगास में 64वां मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट मुकाबला मुनाकिद किया गया जिसमें पिया ने खूबसूरती का यह ताज हासिल किया।

फाइनल राउंड में अमेरिका,फिलीपींस और कोलंबिया की ब्यूटी क्वींस पहुंची थी और हिंदुस्तान की उर्वशी रौतेला टॉप 15 में भी कोई मुकाम नहीं बना पाई।

मिस कोलंबिया एड्रियाना गुटिरेज फर्स्ट रनर अप और मिस यूएस ओलिविया जॉर्डन सेकंड रनर अप रहीं।कॉन्टेस्ट में 80 ममालिक की सुंदरियां ने हिस्सा लिया है।

हिंदुस्तानी वक्त के मुताबिक पेजेंट सुबह 5.30 बजे पर शुरू हुआ। इतवार के रोज़ स्पेन की मिरिया मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं । स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो ने चीन के सान्या में इतवार के रोज़ को मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट 2015 का ताज अपने नाम कर लिया।

रूस की सोफिया निकितचुक दूसरे और इंडोनेशिया की मारिया हरफंती तीसरे नंबर पर रहीं। वहीं, हिंदुस्तान की अदिति आर्या टॉप 20 में भी जगह नहीं बना पाईं।

स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो खिताब जीतने के बाद बेहद खुश नजर आईं। पिछले साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली साउथ अफ्रीका की रोलेने स्ट्राउस ने रोयो को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया।

मिरिया ने कहा, \’\’मेरे हिसाब से ये सही फैसला है, क्योंकि मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में सिर्फ फिगर की खूबसूरती नहीं, बल्कि आपके मन की खूबसूरती भी देखी जाती है।\’\’ मिरिया ने बार्सिलोना से फार्माकोलॉजी में डिग्री ली है। अब वह न्यूट्रिशियन में मास्टर डिग्री लेने जा रही हैं।