तथाकथित गौ रक्षकों के जरिए बेक़सूर मुसलमानों की हत्या चिंताजनक: मानवधिकार सदस्य

नई दिल्ली: यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट की टीम ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कहा कि कथित गौ रक्षकों के जरिये बेगुनाह व बेकसूर मुसलमानों की हत्या चिंताजनक है और पूरे देश में नफरत की राजनीति घातक हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में आज हापुड़ में गाय के नाम पर ‘मोब’ की शिकार हुए मृत कासिम कुरैशी और ऊनको बचाने गए समी उद्दीन के परिजन मीडिया से रूबरू हुए, साथ ही यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की टीम ने घटनास्थल पिछले दिन दौरा करके पीड़ित के परिजनों से मुलाक़ात की और बछेड़ा गाँव की एक रिपोर्ट पेश की।

गौरतलब है कि पिछले दिनों हापुड़ के पिछड़ा गाँव में गौ हत्या की अफवाह के बाद उग्र हिंदूवादी भीड़ ने 48 साला कासिम कुरैशी को पीट पीटकर मार दिया था। और एक 62 साला किसान जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। आज यहाँ पत्रकारों से बात करते हुए पीड़ित के भाई ने बताया कि मोहम्मद कासिम को सिर्फ इसलिए मार दिया कि वह मुसलमान था, गाय तो थी ही नहीं, क्योंकि उसके पास ओजार भी नहीं थे, गाय काटने को लेकर किसी भी तरह के कोई सबूत नहीं हैं।

सिर्फ अफवाह फैलाई गई और 6 बच्चों को यतीम कर दिया। कासिम के छोटे भाई मोहम्मद नदीम ने बताया कि ईद के मौके पर बछड़ा गाँव का कोई आदमी उनसे मिला था, जिसने उन्हें गाँव में उन्हें भैंस भेजने के लिए बुलाया था और सोमवार की दोपहर पुलिस ने घर पर फोन करके बताया कि कासिम के साथ झगड़ा हुआ है, उन्हें रामा अस्पताल ले जाया गया है, जब वहां पहुंचे तो वह जिंदा नहीं मिला।