रोहतक- गोहत्या के शक में मुस्लिम के घर पर हमला, भाजपा नेता ने फैलाई अफवाह!

हरियाणा में भीड़ की हिंसा का एक और मामला सामने आया है. जिसके बाद हडकंप मचा हुआ है. यहां रोहतक जिले के टिटोली गांव में एक मुस्लिम व्यक्ति के घर पर भीड़ ने हमला कर तोड़-फोड़ की. लोगों को शक था कि ईद के मौके पर यामीन खोखर ने गोहत्या की है. इस संदेह में भीड़ ने उनके घर पर हमला कर दिया. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक इससे पहले ही खतरा भांपकर यामीन, उसका परिवार और कुछ अन्य मुस्लिम परिवार गांव छोड़ कर चले गए थे.

खबर के मुताबिक गांव वालों का कहना है कि बुधवार को यामीन की भतीजी से एक बछड़ा टकरा गया था जिससे बच्ची को चोट आई थी. यामीन के पड़ोसी नसीरुद्दीन ने बताया, ‘यामीन ने बछड़े को लाठी से मार कर भगा दिया था. बछड़ा कुछ ही कदम जाकर मर गया. लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने अफवाह फैला दी कि मुसलमानों ने बकरीद पर बछड़ा मार दिया. खतरा देख कर यामीन और उसका परिवार गांव छोड़ कर निकल गया.’ नसीरुद्दीन ने ही बताया कि कुछ अन्य मुस्लिम परिवार भी गांव छोड़ कर चले गए. वहीं, हमले के समय कुछ अपने घरों में बैठे रहे.

उधर, बछड़े की मौत से गुस्साए लोगों ने जबर्दस्ती उसका शव कब्रिस्तान में गाड़ दिया और घोषणा की कि वे वहां एक गोशाला का निर्माण करेंगे. इस बीच यामीन और उसका परिवार पुलिस थाने पहुंचे. पुलिस ने यामीन, उसके भाई यासीन और पड़ोसी शोकीन को आईपीसी और पंजाब गोहत्या निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया. थाने के एसएचओ मंजीत कुमार ने बताया कि गांव के सरपंच सुरेश कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी. उसी आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तारी से पहले यामीन ने फेसबुक पर सफाई देते हुए बताया कि उससे गलती से बछड़ा मर गया. यामीन ने कहा, ‘कृपया समझने की कोशिश करें. यह गलती से हो गया. मुस्लिम भी शाकाहारी हो सकते हैं. न तो मैंने और न ही मेरे पड़ोसियों ने कभी भी गाय की हत्या की है. हम तो गाय का दूध पीते हैं.’ वहीं, यामीन और उनके पड़ोसियों के यहां हमले करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई है, यह पूछने पर पुलिस ने कहा कि इस बारे में उसे कोई शिकायत नहीं मिली है.

उधर, सरपंच सुरेश कुमार ने कहा, ‘अगर गलती से बछड़ा मर गया तो यामीन को बताना चाहिए था. बजाय इसके वे उसे गाड़ने के लिए गाड़ी में ले जाने लगे. इस तरह वॉट्सएप पर अफवाह फैल गई. मुझे भी यकीन है कि बछड़ा गलती से मर गया होगा. अगर कुर्बानी के लिए मारा होता तो ऐसा घर के अंदर किया जाता.’ वहीं, पता चला है कि वॉट्सएप पर अफवाह फैलाने में एक भाजपा नेता राजू सहगल का भी हाथ था.