इस मुस्लिम नौजवान ने खुद को जोखिम में डाल भीड़ से बचाया 5 हिन्दुओं की जान

नई दिल्ली: बच्चा चोरी के अफवाह को लेकर अबतक कई लोगो की जाने चली गयी है। लेकिन महाराष्ट्र के मनमाड एक ऐसा ही घटना होते होते बच गया, जिसमे 5 हिन्दुओं की जान जाते जाते बच गया। इस घटना में बच्चा चोरी की अफवाह में पाच हिन्दुओं की जान पर बन आई थी लेकिन भीड़ से एक मुस्लिम युवक फ़रिश्ता बनकर निकला और इन सभी की जान बचा ली।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मनमाड के आजाद नगर इलाके का है। जहां भीड़ को यह शक हुआ कि ये पाच लोग बच्चा चोरी करने वाले गैंग से जुड़े हैं। इसके बाद वहां बच्चा चोर चोर की आवाज़ लगाते ही हजारो लोगों की भीड़ इकट्टा हो गई और बच्चा चोरी की अफवाह में हिन्दू और मुस्लिम एक साथ भीड़ का हिस्सा बन गये और पांचो की पिटाई शुरू कर दी।

बच्चा चोरी की अफवाह पर उग्र भीड़ इतनी ज्यादा उत्तेजित थी कि इन सभी को पीट-पीटकर मार ही डालती। लेकिन इस बीच एक वसीम नामक मुस्लिम नौजवान सामने आया। वसीम ने उग्र भीड़ को समझाने की कोशिश की कि ये सभी बच्चा चोर गिरोह के सदस्य नहीं है।

इसके बाद भी लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ तो वसीम ने अपनी जिंदगी जोखिम में डालते हुए सभी को उग्र भीड़ के चंगुल से बचाकर अपने घर में शरण दी। तब जाकर इन पाचों हिन्दुओं की जान बच पाई। बता दें कि उग्र भीड़ के निशाने में एक महिला और मासूम बच्चा भी था।