नागपुर में जिस बीजेपी नेता की गौरक्षकों ने पिटाई की थी वो बीफ़ ले जा रहा था

महाराष्ट्र में बीफ़ के शक में गौरक्षकों की मारपीट का शिकार हुए सलीम शाह के पास बीफ़ ही थी । इसकी पुष्टि नागपुर लैब ने कर दी है । रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने सलीम को गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस ने शनिवार (15 जुलाई, 2017) को बताया कि 12 जुलाई को सलीम शाह (34) को पीटने के आरोप में उन्होंने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। सलीम भाजपा की कटोल इकाई का सदस्य था और जो मांस उसके पास था, उसे जांच के लिए फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजा गया था।

पुलिस अधीक्षक (नागपुर देहात) शैलेश बल्कावड़े ने बताया कि प्रयोगशाला की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है कि यह बीफ ही था। उन्होंने बताया कि कानून के मुताबिक पुलिस शाह के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगी।

बीफ की जानकारी मिलते ही भाजपा ने सलीम को अल्पसंख्यक मोर्चे के सदस्य के पद से हटा दिया। इस बात की जानकारी भाजपा नागपुर की शहरी यूनिट के अध्यक्ष राजीव पोडार ने दी। राजीव ने कहा कि उनको यह सब सुनकर काफी हैरानी हुई। राजीव ने सलीम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की।

पुलिस ने बताया है कि उन्होंने केस दर्ज कर लिया है और सलीम के हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गोरक्षकों द्वारा मारपीट में सलीम की गर्दन और चेहरे पर काफी चोट आई थीं। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

सलीम पिछले 12 सालों से बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष थे। सलीम कुछ दिन पहले अपनी बाइक पर 15 किलो मीट लेकर मोटरसाइकल पर आ रहे थे। रास्ते में चार लोगों ने उनको पकड़ लिया और बीफ होने के शक में खूब पीटा।