बच्चों की मौत पर भड़कीं अंजना ओम कश्यप, कहा- मंत्री और अधिकारियों को मेज़ के पीछे से खींचकर निकालो

यूपी के गोरखपुर अस्पताल में 70 से ज़्यादा बच्चों की मौत से देश की जनता में दुख और गुस्सा दोनों है । टीवी पत्रकार अंजना ओम कश्यप भी इस हादसे के बाद खुद के गुस्से पर काबू नहीं रख पाईं ।

बच्चों की मौतों पर ट्वीट कर अंजना ओम कश्यप ने पूछा है कि आखिर मासूमों की हत्या का मामला किस पर दर्ज हो। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मंत्री, संत्री अधिकारी…सबको खींच कर निकालो मेज के पीछे से, पूछो कि हत्या का मामला किसपर दर्ज हो? 17 बच्चों की मां ने नाम तक नहीं रखा था।’

इस ट्वीट के साथ अंजना ने गोरखपुर अस्पताल में मारे गए बच्चों की तस्वीरें भी शेयर की है। शेयर की गई तीनों तस्वीरों से इस त्रासदी का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। बीआरडी हॉस्पिटल में 6 दिन में 70 से ज़्यादा बच्चों की मौत हो गई है । 30 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। 30 मौतें ऑक्सीजन की कमी से बताई जा रही हैं हालांकि सरकार ने हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी को सिरे से नकार दिया।

 

गोरखपुर हादसे के बाद लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी के सीएम स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के बयान की हर तरफ़ कड़ी आलोचना हो रही है जिसमें उन्होंने कहाकि था कि अगस्त में बच्चे मरते ही हैं । इसे बहुत ही संवेदनहीन बयान कहा जा रहा है । सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी संवेदनहीन बयान देते हुए कहाकि इतना बड़ा देश है ऐसी घटनाएं होती रहती हैं ।