एहतेशाम गुमशुदगी का केस बंद, सीसीटीवी फुटेज से खुलासा, आतंकी संगठन से जुड़ा बिलाल

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शारदा विश्वविद्यालय के छात्र एहतेशाम बिलाल की गुमशुदगी के केस को बंद कर दिया है। इसके लिए एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय थाने में दर्ज एफआईआर को आधार बनाया है।

जांच करके मंगलवार रात ग्रेटर नोएडा पुलिस कश्मीर से लौट आई। पुलिस का कहना है कि बिलाल कश्मीर पहुंच गया है। वहां आतंकी संगठन से जुड़ने का मामला दर्ज है। अब वहां की पुलिस मामले में आगे की जांच करेगी।

बिलाल 28 अक्तूबर को अचानक गायब हो गया था। चचेरे भाई ने नॉलेज पार्क थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। 2 नवंबर को बिलाल के एक आतंकवादी संगठन से जुड़ने का ऑडियो और कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए।

जांच में पुलिस को पता चला कि बिलाल दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़कर कश्मीर पहुंच गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो बिलाल दिखाई दिया। इसके बाद एक टीम को कश्मीर भेजा गया।

वहां श्रीनगर एयरपोर्ट पर पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में बिलाल दिखा। साथ ही, पता चला कि कश्मीर के खानिहार थाने में बिलाल के आतंकवादी संगठन के साथ जुड़ने का मामला दर्ज है। टीम ने बिलाल के परिवार से भी पूछताछ की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

पुलिस की टीम कश्मीर से वापस आ गई है। एहतेशाम बिलाल के खिलाफ कश्मीर में एफआईआर दर्ज है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वह वहां पहुंच गया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गुमशुदगी का केस बंद कर दिया है। अब आगे की कार्रवाई कश्मीर पुलिस करेगी।