देश के अंदर नहीं रुक रही लिंचिंग, अलवर में गो तस्करी के आरोप में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

अलवर: राजस्थान में गौ तश्करी के नाम पर एक और व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। जहां भीड़ द्वारा गौ तश्करी के आरोप में एक अकबर खान नामक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने शव को शवगृह में रखवा दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक, यह घटना अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव की है। मारे गये व्यक्ति का नाम अकबर खान है और वह हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला है। बता जा रहा है कि मृतक दो गाय को लेकर जा रहा था। इसी दौरान रामगढ़ के लालवंडी गांव के पास लोगों ने गौ तश्करी के शक में उनकी पीट पीट कर हत्या कर दी।

बता दें कि बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से पीट-पीटकर हत्या करने के कई मामले सामने आए हैं। भीड़ द्धारा हत्या किए जाने के मामले पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला भी सुनाया था। शीर्ष अदालत ने कहा था कि कोई भी अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता है। देश में भीड़तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

ऐसे घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को भी सख्त आदेश दिया कि वो संविधान के मुताबिक काम करें। साथ ही राज्य सरकारों को लिंचिंग रोकने से संबंधित गाइडलाइंस को चार हफ्ते में लागू करने का आदेश दिया था। लेकिन इन सब के बावजूद देश के अंदर निर्दोष लोगों को निशाना बनाया जा रहा है और सरकार तमाशबीन बनी हुई है।