पद्मावत विवाद: सुप्रीम कोर्ट में चार राज्यों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर

नई दिल्ली: काफी दिनों से विवादों में रहे संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ गुरुवार को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म को लेकर राजपूत समाज विशेषकर करणी सेना की ओर से हिंसक विरोध प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में चार राज्यों के खिलाफ याचिका दायर की गई है। जो कि राजस्थारन, हरियाणा, बिहार के साथ जम्मू़-कश्मीर शामिल है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, जम्मूि-कश्मीर जैसे राज्यों में सिनेमा हॉल के भीतर जबरदस्त ढंग से तोड़फोड़ की गई है। वहीँ गुरुग्राम के सोहना रोड पर भी प्रदर्शनकारियों ने बस फूंक दी और उसपर पत्थरबाजी भी की। ऐसे घटनाओं के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट में उन चार राज्यों के खिलाफ याचिका लगाई गई है। इन चार राज्यों के खिलाफ याचिकाकर्ता का दावा है कि इन राज्यों ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेचदारी निभाने में नाकाम रहे।

वहीँ करणी सेना के तीन सदस्यों के खिलाफ भी सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई है। अदालत आज तय करेगी कि इस पर सुनवाई होनी है या नहीं। बता दें कि करणी सेना ने फिल्म। टिकट बेचने वाले कंपनी “बुक माई शो” को धमकी दी कि ‘फिल्म के टिकटों की बुकिंग बंद कर दी जाए वर्ना वे कभी कुछ बुक करने लायक नहीं रहेंगे।