हिन्दू विरोधी टिप्पणी पर पाकिस्तानी मंत्री के सस्पेंड होने पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्लाह ने किया स्वागत!

पाकिस्तान में एक हिंदू-विरोधी टिप्पणी के लिए एक प्रांतीय मंत्री को बर्खास्त करने का स्वागत करते हुए, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि भारत में इसी तरह की कट्टरता को नजरअंदाज किया जा रहा है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, “उनकी टिप्पणियां निरस्त थीं। लेकिन कम से कम वह बर्खास्त हो गया। यहां के मंत्री लिंचर्स को माला पहनाते हैं और मुस्लिम और सांप्रदायिक आप जितना ऊंचा उठते हैं, आपकी हैसियत और शक्ति उतनी ही ज्यादा होगी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तान की पंजाब प्रांत सरकार ने मंगलवार को अपनी सूचना और संस्कृति मंत्री फैयाजुल हसन चैहान को उनकी हिंदू विरोधी टिप्पणी पर बर्खास्त कर दिया। न्यूज 18 ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने चैहान की टिप्पणी को गंभीरता से लिया और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बूजदार को उन्हें हटाने का निर्देश दिया।

बर्खास्त करने पर प्रतिक्रिया देते हुए, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान में एक राज्य मंत्री को हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी के लिए बर्खास्त कर दिया गया है। भारत में एक राज्य के राज्यपाल को उनके सार्वजनिक कॉल का बहिष्कार करने और बहिष्कृत करने के लिए सार्वजनिक रूप से फटकार नहीं लगाई जाती है। “