आर्मी ट्रायल से चुने गए 2 कश्मीरी लड़कों को ट्रेनिंग देंगे पठान ब्रदर्स

भारतीय क्रिकेटर्स यूसुफ पठान और इरफान पठान की क्रिकेट अकादमी ऑफ पठांस (सीएपी) जम्मू एवं कश्मीर के दो युवा खिलाड़ियों का खर्च उठाएगी और उन्हें अपनी नोएडा स्थिति अकादमी में कोचिंग देगी। पठान बंधुओं ने भारतीय सेना के साथ मिलकर यह कदम उठाया है।

18 साल के दानिश कादिर और 20 साल के शाहरुख हुसैन कुपवाडा जिले में भारतीय सेना द्वारा आयोजित कराई गई ट्रायल में से चुने गए हैं जो पठान बंधुओं की अकादमी में खेल के गुर सीखेंगे। इरफान ने सोमवार को कहा, दोनों खिलाड़ियों को भारतीय सेना द्वारा आयोजित ट्रायल्स में से चुना गया है, जिसमें कुल 100 बच्चों ने हिस्सा लिया था।

युवा खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में इरफान ने कहा, यह खिलाड़ी अभी सिर्फ अकादमी में आए हैं। वह सीएपी के प्राथमिक कार्यक्रम से गुजरेंगे और फिर इसके बाद सीएपी के अगले कार्यक्रम में जाएंगे। इरफान ने सेना द्वारा उठाए गए कदम की भी तारीफ की और कहा कि वह हमेशा खेल को समर्थन देते हैं।

इरफान ने कहा, हम हमेशा क्रिकेट का समर्थन करने और इसे बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं। भारतीय सेना द्वारा बच्चों का समर्थन करना एक अच्छा कदम है। दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान हालांकि भारतीय टीम में पिछले कुछ वर्षों से बाहर हैं लेकिन उन्होंने प्रतिभाशाली बच्चों को क्रिकेट सिखाने का बीड़ा उठाया है।

पठान ओला पार्टनर्स लीग (ओपीएल) के ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं बने हैं और इसके तहत वह ओला ड्राइवर पार्टनर के बच्चों को प्रशिक्षित करेंगे।