IN PICS : ट्रम्प सलाहकार के मुकदमे के बाद पत्रकार कोर्ट से बाहर क्यों दौड़ पड़े?

वाशिंग्टन : पॉल मैनफोर्ट के मुकदमे में भाग लेने के बाद बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल पत्रकारों की तस्वीर में दिखाया गया था कि पत्रकार अदालत से बाहर दौड़ रहे थे जैसे कि वे मैराथन में हो।

पत्रकार आमतौर पर प्रमुख समाचार समाचार चैनलों के इंटर्न होते हैं जिन्हें अदालतों के बाहर स्थित उनके आउटलेट के संवाददाताओं को अदालत के फैसले देने के लिए काम सौंपा जाता है। इसे “इंटर्न चलाने” या कभी-कभी दौड़ कहा जाता है।

उनके दौड़ने का कारण यह होता है कि क्योंकि अदालत के अंदर रिकॉर्डिंग उपकरणों पर प्रतिबंध है. क्योंकि 1946 से, संयुक्त राज्य अमेरिका सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग के कोर्टरूम के अंदर रिकॉर्डिंग डिवाइसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति अभियान के पूर्व निदेशक, पॉल मैनफोर्ट के मुकदमे के अंत के बाद, इंटर्न को अपने संगठनों को खबर देने के लिए अदालत से बाहर निकलते देखा गया क्योंकि परीक्षण कक्ष में सेलफोन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

मैनफोर्ट कर धोखाधड़ी, बैंक धोखाधड़ी, और विदेशी बैंक खातों की रिपोर्ट करने में विफलता के दोषी पाया गया था। उन्हें विशेष वकील रॉबर्ट म्यूएलर की रूस जांच के हिस्से के रूप में भी दोषी पाया गया था।