बैत अल अक्सा के सामने नग्न फोटो शुट करवाने के बाद मॉडल ने अब तुर्की मस्जिद हागिया सोफिया में करवाई न्यूड फोटो शुट

मॉडल मारिसा पापेन को मिस्र में नग्न फोटोशूट के लिए पहले से ही हिरासत में लिया जा चुका है उसके बाद यहूदियों, मुसलमानों और ईसाईयों के लिए पवित्र तीर्थस्थल माने जाने वाले येरुशलम की एक पवित्र दीवार के सामने यह मॉडल बोल्ड (न्यूड) फोटो शूट कराने पर बवाल मचाई थी। अपने आर-रेटेड विश्व दौरे के नवीनतम स्टॉप के लिए, महिला ने एक और मुस्लिम देश चुना है।

इस्तांबुल और कप्पाडोसिया में हेड-टर्निंग तुर्की फोटोशूट की एक श्रृंखला के बाद बेल्जियम मारिसा पापेन दुनिया भर में हेडलाइंस बना रही है। स्व-घोषित मुक्त उत्साही अभिव्यक्तिवादी, जो नग्न होकर और महिलाओं के अधिकारों और अभिव्यक्ति की आजादी को बढ़ावा देने के लिए दुनिया की यात्रा करती है, ने देश के मशहुर मस्जिद हागिया सोफिया के सामने एक छत पर न्यूड फोटो शुट करवाई है.

विवादास्पद शॉट लेने के लिए, मारिसा ने अपने फोटोग्राफर जेसी वाकर, द सन रिपोर्ट के साथ अत्यधिक सुरक्षित इमारत में प्रवेश करने के लिए बुर्का खरीदा। जैसे ही वे अंदर थे, मारिसा को काले कवर को उठाने और नग्न फोटा शुट करने के अवसर का इंतजार करना पड़ा।

उसने आउटलेट से कहा, “हमने एक निर्देशित समूह की प्रतीक्षा करने का फैसला किया और जब गाइड उस मस्जिद की कहानी कह रहा था और हर कोई ध्यान दे रहा था, तब यह समय था।”

हालांकि, परिणाम से संतुष्ट नहीं थे और तस्वीरों को फिर से लेने के लिए बाद में मस्जिद लौट आए। पेपेन ने हगिया सोफिया के एक सुंदर दृश्य के साथ पास के छत पर केवल अपने जूते पहने हुए थे। भागीदारों ने मीडिया को बताया कि इस फोटो सेशन में काफी समय, योजना और प्रयास हुआ।

बोनी और क्लाइड के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने भी उनका पीछा किया था, जिन्होंने दोनों इस्तांबुल होटल में कर्मचारियों के साथ पूछताछ की थी।

सभी बाधाओं के बावजूद, साझेदार मिस्र में अपने पिछले रोमांचों के विपरीत तुर्की को सुरक्षित रूप से छोड़ने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि यरूशलेम की वालिंग दीवार के सामने नग्न होने के बाद उसे इस गर्मी में भी खतरे और क्रोध से निपटना पड़ा, जिसे यहूदी धर्म में पवित्र माना जाता है।