पीएम मोदी ने मुसलमानों को लेकर दिया बड़ा बयान, देशभर में खुशी की लहर!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव ने दीवारों को तोड़ने और दिलों को जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया.. समता भी ममता भी.. समभाव भी ममभाव का वातावरण ने इस चुनाव को नई ऊंचाई दी है।

YouTube video

वे संसद के केंद्रीय कक्ष में एनडीए के संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक में उन्हें एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया।

मोदी ने गरीबों एवं अल्पसंख्यकों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘देश में गरीब एक राजनीतिक संवाद-विवाद का विषय रहा।…गरीबों के साथ जो छल चल रहा था, उस छल में हमने छेद किया है और सीधे गरीब के पास पहुंचे हैं।’’

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने अल्पसंख्यक वर्ग को परोक्ष संदेश देते हुए कहा कि जैसा छल गरीब के साथ हुआ, वैसा ही अल्पसंख्यक के साथ हुआ। उन्हें ‘‘भ्रमित-भयभीत’’ रखा गया।

उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति में छलावा, काल्पनिक भय बनाया गया और उन्हें दबाकर रखा गया। इससे पहले संसद के केंद्रीय कक्ष में भाजपा सांसदों एवं राजग नेताओं की बैठक में नरेन्द्र मोदी को पहले भाजपा संसदीय दल का नेता और फिर सर्वसम्मति से राजग का नेता चुना गया ।

प्रधानमंत्री ने नवनिर्वाचित सांसदों से कहा, ‘‘ 2019 में आपसे अपेक्षा करने आया हूं कि हमें इस छल को भी छेदना है । हमें विश्वास जीतना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने वोट दिया है, वो भी हमारे हैं, जिन्होंने विरोध किया, वो भी हमारे हैं । जिन्होंने आज हमारा विश्वास किया, हम उनके लिये भी है और जिनका हमें विश्वास जीतना है, उनके लिये भी हैं ।’’

मोदी ने अपने भाषण में विभिन्न अवसरों पर रामकृष्ण परमहंस, महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, डा. बी आर अंबेडकर, दीनदयाल उपाध्याय एवं राममनोहर लोहिया का उल्लेख करते हुए कहा कि 1857 का स्वतंत्रता संग्राम इस देश की हर कौम, जाति, पंथ ने कंधे से कंधा मिलाकर लड़ा था।

देश की एकता और अखंडता के लिए संविधान की शपथ लेने वालों का दायित्व है कि उस आजादी की भावना को जिंदा करें। अब सुराज्य, गरीबी के लिए लड़ना है और सबको साथ लेकर चलना है।”

मोदी ने अपने भाषण से पहले केन्द्रीय कक्ष में रखी भारतीय संविधान की प्रति के पास जाकर उसे सिर झुकाकर नमन किया। अपनी अगली सरकार के कार्यो के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमारी दो प्रमुख पटरी है जिस पर राजग को देश को आगे लेकर चलना है । ‘‘इसमें एक नेशनल एम्बिशन (राष्ट्रीय अभिलाषा) और दूसरा रिजनल एस्पिरेशन (क्षेत्रीय आकांक्षा) है । उन्होंने कहा कि यह अब हमारा ‘नारा’ है ।’’