हनुमान को दलित कहे जाने के बाद दलित समाज ने सभी हनुमान मंदिर पर कब्जा करने की धमकी दी!

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से हनुमान को दलित बताया, उसको लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है, आगरा में हनुमान मंदिर में दलितों ने कुछ देर तक कब्जा कर प्रदर्शन किया और जनेऊ धारण करते हुए मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़ी।

हनुमान मंदिर में पूजा करने के बाद दलितों ने घोषणा करते हुए कहा कि अब दलित समाज के लोग देश में अपने समाज के भगवान हनुमान के सभी मंदिरों की पूजा पाठ का काम संभालेगा।

वहीं, इस प्रकरण पर मंदिर के पुजारी ने कहा कि यहां कोई भी आकर पूजा और हनुमान चालीसा पढ़ सकता है हमे इससे कोई आश्चर्य की बात नही है।

अलवर में सीएम योगी आदित्यनाथ के हनुमान को दलित बताने के बाद आगरा के हनुमान मंदिर में दलित समाज के लोगो ने प्राचीन लंगड़े की चौकी हनुमान मंदिर पर कब्जा जमा लिया है।

उन्होंने यहां आकर पहले जनेऊ धारण की और फिर हनुमान चालीसा का पाठ कर पूजा की। इसके बाद उन्होंने योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान की जाती बताने पर धन्यवाद भी दिया।

आपको बता दे कि लंगड़े की चौकी हनुमान मंदिर आगरा का अति प्राचीन मंदिर माना जाता है और इसका बहुत इतिहास भी बहुत विशाल है, हालांकि कब्जे करने वालो में मुख्य व्यक्ति अमित सिंह कन्नौजिया दलित धोबी समाज के साथ-साथ कांग्रेस के नेता भी हैं।

साभार- ‘न्यूज़ ट्रैक’