प्रशांत भूषण ने कहा- महिलाओं से छेड़खानी कृष्ण करते थे लेकिन बनाया गया एंटी रोमियो स्क्वॉड

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से चलाए जा रहे एंटी-रोमियो स्क्वॉड की मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने आलोचना की है। उन्होंने सीएम योगी को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उनमें हिम्मत है तो एंटी-रोमियो स्क्वॉड की जगह एंटी-कृष्ण स्क्वॉड बनाएं।

प्रशांत भूषण ने अपने एक ट्वीट में शेक्सपियर के नाटक के किरदार रोमियो की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की है।

उन्होंने ने ट्वीट में लिखा है, “रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम एंटी-कृष्ण स्क्वॉड रख सकें।”

https://twitter.com/pbhushan1/status/848362262913875968?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fnavbharattimes.indiatimes.com%2Fmetro%2Fdelhi%2Fpolitics%2Fprashant-bhushan-compares-romeo-with-indian-mythological-character-krishna-asks-yogi-adityanath-to-name-his-vigilantes-antikrishna-squad%2Farticleshow%2F57970082.cms

गौरतलब है कि प्रशांत भीषण के अलावा कई लोग एंटी-रोमियो नाम पर विरोध जता चुके हैं। आलोचकों का कहना है कि रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी प्यार और समर्पण का प्रतीक है। इसलिए इस तरह के दस्ते का नाम रोमियो रखना बिल्कुल गलत है।