हैदराबाद: गोल्ड जीतकर लौटी बॉक्सर ‘निकहत ज़रीन’ का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वात

हैदराबाद: गोल्ड जीतकर लौटी बॉक्सर ‘निकहत ज़रीन’ का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वात

हैदराबाद: तेलंगाना के अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियन निखत ज़ेरेन, जिन्होंने बुल्गारिया के सोफिया में 70 वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 51 किग्रा स्वर्ण पदक जीतकर अपने 2019 सीज़न को एक बड़े नोट पर रखा, शमशाबाद हवाई अड्डे पर शाम 4 बजे उनके आगमन पर गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा सोमवार को दिल्ली से।

हैदराबाद में जन्मी और पली-बढ़ी निखत तेलंगाना की पहली महिला मुक्केबाज हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल किया। जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स द्वारा समर्थित हैदराबाद की 22 वर्षीय महिला ने प्रतियोगिता के दौरान शानदार फॉर्म में चलकर अपने सभी मुकाबलों को आसानी से जीता और फाइनल में फिलीपींस की मैग्नो आयरिश को 5-0 से हराकर अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीता।

कंधे की चोट की धमकी देने वाले करियर से उबरने के बाद से पदक।
निखत ने भारत के लिए पहला स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया, यह एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है। उन्होंने चैंपियनशिप मुकाबले में इटली की जियोवाना मार्चेस, बेलारूस की याना बर्म और पोलैंड की सैंड्रा द्राबिक को हराया। इस टूर्नामेंट में 42 देशों के लगभग 350 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

तेलंगाना के खेल प्राधिकरण, तेलंगाना के ओलंपिक संघ, तेलंगाना के बॉक्सिंग एसोसिएशन और अन्य कई खिलाड़ियों ने हवाई अड्डे पर निकहत ज़ेरेन का जोरदार स्वागत करने का फैसला किया है। निखत का सचिवालय में खेल मंत्री वी। श्रीनिवास गौड़ से मिलने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से भी मिले।

Top Stories