रमजान का त्यौहार भव्य पैमाने पर होगा: सरकार

हैदराबाद: राज्य सरकार पवित्र रमजान त्योहार को राज्य के सभी हिस्सों और हैदराबाद में भव्य पैमाने पर आयोजित करेगी।

यह जानकारी कल्याण मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने यहां दी। उन्होंने राज्य में महीने भर चलने वाले रमजान त्योहार पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। सरकार ने जिला प्रशासन से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो। उन्होंने कहा कि यह महोत्सव 6 मई से शुरू होगा और एक महीने तक चलेगा। हमेशा की तरह, राज्य सरकार राज्य और दोनों शहरों में गरीब मुस्लिम परिवारों को कपड़े प्रदान करेगी।

मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में 832 मस्जिदों में इफ्तार (रात्रिभोज) आयोजित करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मक्का मस्जिद और रॉयल मस्जिद में मरम्मत और नवीकरण कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ईश्वर ने यह भी कहा कि GHMC सीमा के तहत 448 मस्जिदें और अन्य 32 जिलों में 367 मस्जिदें रमजान त्योहार का अनुष्ठान करेंगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें कपड़े और इफ्तारी डिनर के गिफ्ट पैक देने की व्यवस्था की जा रही है और प्रत्येक मस्जिद समिति को राज्य सरकार से 1 लाख रुपये की सहायता मिलेगी। हमने जिला कलेक्टरों को समारोह के सुचारू संचालन के लिए निर्देशित किया है।

बैठक में शामिल होने वालों में अल्पसंख्यक कल्याण सलाहकार एके खान, जीएचएमसी आयुक्त दाना किशोर, अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक शाह नवाज, हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार और अन्य शामिल थे।