नीतीश कुमार का साथ नहीं देगी RJD- शिवानंद तिवारी

बिहार में सियासी सरगर्मी लगातार तेज होती जा रही है। नीतीश कुमार के दिल्ली से लौटने के बाद बयानों और कयासों का दौर जारी है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अगर केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होती है तो आरजेडी साथ देगी।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, वरिष्ठ आरजेडी नेता ने कहा कि धारा-370 के मामले पर एनडीए से नीतीश कुमार अलग होंगे तो आरजेडी साथ देगी। 370 धारा पर हमारा भी पक्ष साफ है। मोहन भागवत ने धारा 370 को हटाने की मांग जताई है। साथ ही उन्होंने कहा कि आरजेडी को जदयू के निर्णय का इंतजार।

शिवानंद तिवारी के बयान पर जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू ने आरजेडी के ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया है। बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता श्याम रजक ने कहा कि आरजेडी दूध के छीके की तरह नजर लगाए हुई है।

यह छीका नही टूटने वाला है। श्याम रजक ने कहा कि एनडीए एकजुट है। बीजेपी के साथ हमारा गठबंधन है। आरएसएस क्या कह रही उससे कोई लेना-देना नहीं है।

ज्ञात हो कि केंद्रीय कैबिनेट में सांकेतिक भागिदारी मिलने की बात कहकर नीतीश कुमार मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं हुए। इसके बाद से ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। नीतीश कुमार ने कहा था कि हमें ऐसी भागिदारी मंजूर नहीं है।