सऊदी ट्विटर यूजर ने कनाडा को 9/11 स्टाइल में धमकी के रूप में व्याख्या की गई ट्वीट के लिए माफी माँगा

रियाद : सोमवार की सुबह, एक वेरीफायड सऊदी इन्फोग्राफिक्स ट्विटर अकांउट ने सउदी अरब और कनाडा के बीच राजनयिक संबंध में संघर्ष के बीच कनाडा को 9/11 के स्टाइल में हमले करने की धमकी दी। समूह ने बाद में ट्वीट को हटा दिया और टोरंटो स्काईलाइन में सीएन टॉवर की ओर उड़ने वाले यात्री विमान के बिना, इन्फोग्राफिक का एक अलग संस्करण पोस्ट किया।

In Saudi’s latest rift, now with #Canada — an account connected to the Saudi Royal Court has published images with text of an @AirCanada Boeing 767 descending towards CN Tower in Toronto ? pic.twitter.com/FKcrikI5QD

— Alex Macheras (@AlexInAir) August 6, 2018

उन्होंने ट्वीट के बारे में माफ़ी भी जारी की, लेकिन जोर दिया कि यह कनाडा के लिए आतंकवादी हमले के खतरे के रूप में नहीं था। “इससे पहले हमने एक ऐसी छवि पोस्ट की जो अनुचित था, यही कारण है कि हमने तुरंत पोस्ट हटा दिया। विमान का उद्देश्य राजदूत की वापसी का प्रतीक होना था, हमें एहसास हुआ कि यह स्पष्ट नहीं था और कोई अन्य अर्थ से अनजान था। केएसए इंफोग्राफिक्स ने एक बयान में कहा, “हम इसके लिए किसी भी व्यक्ति से माफ़ी मांगते हैं।”

समूह के ट्विटर खाते (@Infographic_KSA), जिसमें 350,000 से अधिक फ्लोअर को हटा दिया गया है, तब से यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर ने उपयोग की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए खाते को निलंबित कर दिया है या यदि खाते के प्रशासकों ने इसे सार्वजनिक बैकलाश के कारण हटा दिया है तो ट्वीट को असुरक्षित रूप से जेनरेट किया गया है ।

कनाडा ने दो महिलाओं और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को रियाद में गिरफ्तारी की आलोचना करने के बाद सऊदी अरब और कनाडा के बीच संबंधों में खटास आ गई है और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की गई है। सउदी ने अपने घरेलू मामलों में कनाडा की चिंता को “हस्तक्षेप” के रूप में वर्णित किया और कनाडा के साथ सभी नई व्यापार परियोजनाओं को फ्रिज करने के अलावा अपने राजदूत को निष्कासित करके इसका जवाब दिया है।