ईरान में भूकंप के गंभीर झटके, 290 घायल

ईरान में भूकंप के गंभीर झटके, 290 घायल

ईरान में दो दिनों से जारी भूकंप के तेज़ झटकों की वजह से घायल होने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है। सोमवार को दक्षिण पूर्वी ईरान में 5.8 की तीव्रता के भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। मीडया रिपोर्टों के अनुसार रविवार को ईरान के पश्चिमी क्षेत्र में 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। ईरान में दो दिन के भीतर चौथी बार भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए हैं और घायलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पश्चिमी प्रांत किरमान शाह के राज्यपाल होशाँग बाज़ोनद ने समाचार एजेंसी आई आर.एन. को बताया कि भूकंप में घायल आठ लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाकी घायलों को इलाज के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया। अब तक किसी के मारे जाने की रिपोर्ट नहीं मिली है।

सरकारी टेलीविजन ने बताया कि इससे पहले 4.7 और 5.7 तीव्रता के भूकंप के झटकों से कुछ गांवों में इमारतों को नुकसान पहुंचा लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। ईरान के रेड क्रीसेंट में बचाव टीम के प्रमुख मुर्तजा सलीमी ने बताया कि पहले आए दो भूकंपों में थोड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने एरिना न्यूज एजेंसी को बताया कि कुछ दीवारें को ध्वस्त हुई हैं लेकिन इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

Top Stories