Prapiroon तूफान की वजह से ओसाका के 26,000 निवासियों के लिए मिली गंभीर चेतावनी – रिपोर्ट्स

टोक्यो, जापान  : स्थानीय मीडिया के अनुसार ओसाका में 21,000 से अधिक इबाराकी निवासियों को जापान के पश्चिमी तट पर एक मजबूत तूफान के बाद गुरुवार को यहाँ से निकाल जाने के लिए कहा गया था। एनएचके सार्वजनिक प्रसारक के मुताबिक अधिकारियों ने चेतावनी दी कि प्राप्रिरून (Prapiroon) तूफान कि वजह से खतरनाक बारिश मिडस्लाइड्स को ट्रिगर कर सकती है।

इस प्राप्रिरून तूफान ने देश के दक्षिण पश्चिम में कुल मिलाकर 26,000 लोगों को ओसाका को खाली करने की सलाह दी थी, जो एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए हैं। मध्य जापान में ओसाका खाड़ी पर कोबे में रहने वाले 100,000 से अधिक लोगों को निकासी के लिए तैयार करने का आग्रह किया गया था। क्योटो में 14,000 लोगों और ह्योगो में 27,000 लोगों को भी निकलने की सिफारिश की गई थी।

NHK प्रसारक के मुताबिक, सिफारिशें कागोशिमा, कुमामोटो, फुकुओका और मियाज़ाकी के निवासियों पर भी लागू होती हैं। तूफान ने देश के दक्षिण पश्चिम में पहले से ही तबाही शुरू कर दी है, जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत और 20 अन्य घायल हो गए हैं। गंभीर तूफान जापान के सागर से जापानी द्वीपसमूह की तरफ बढ़ रहा है। तूफान बारिश और स्क्वायर हवाओं के साथ है। जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि पिछले 50 वर्षों से इस क्षेत्र में मौजूदा बारिश सबसे ज्यादा थी।