भाजपा की गुजरात जीत पर शिवसेना का तंज, कहा- बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया

मुंबई। गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद से भाजपा के सहयोगी शिवसेना भाजपा के कमजोर जीत पर लगातार हमलावर हैं। शिवसेना ने मुखपत्र सामना में लिखे गए एक संपादकीय में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को बंदर कहकर उनका मजाक उड़ाया गया, लेकिन इन बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह हमला किया है। शिवसेना ने कहा कि कुछ लोगों ने राहुल और हार्दिक को भाजपा नेतृत्व की तुलना में बंदर करार दिया, लेकिन ‘इन बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया है और खतरे की घंटी बजा दी है। पार्टी ने कहा मजाक उड़ाने के इस खेल में शामिल लोग अब ऐसा दिखा रहे हैं जैसे कि वे बहुत अच्छे नंबरों से पास हो गए हों, जबकि वह किसी तरह से परीक्षा में पास हो सके हैं।

संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा ने गुजरात और हिमाचल में जीत जरूर हासिल की, लेकिन कांग्रेस भी हारी नहीं है। भाजपा जो कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देख रहा था वो पूरा नहीं हो सका। संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा भले ही चुनाव जीत गई हो, लेकिन चर्चे तो राहुल गांधी की प्रगति के हैं। कहा जा रहा था कि गुजरात में भाजपा 150 से कम सीटें नहीं जीतेगी, लेकिन 100 सीटों तक पहुंचना भी उनके लिए मुश्किल हो गया।

बता दें कि इससे पहले भी शिवसेना ने कई बार भाजपा के इस जीत पर हमला कर चुके हैं जिसमे उनहोंने कहा था कि गुजरात मॉडल हिल गया है, साथ ही यह भी कहा था कि राज्य के चुनावी नतीजे तानाशाही शासन में यकीन रखने वालों के लिए ‘खतरे की घंटी’ है।

बता दें कि गुजरात में भाजपा को इस बार 99 सीट मिली है, जबकि 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्हें 115 सीट मिली थी। वहीँ कांग्रेस को पिछली बार 61 सीट मिली थी, जबकि इस बार 77 सीटें हासिल कर पार्टी ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है।