SLvsIND ODI Series: अश्विन को टीम से बाहर किए जाने पर हरभजन ने उठाए सवाल

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नहीं चुने जाने पर हरभजन सिंह ने सेलेक्शन प्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। 

हरभजन ने कहा, मुझे इसका सही अंदाजा नहीं है कि उन्हें रेस्ट (आराम) दिया गया है या फिर टीम से बाहर किया है। मैंने टीवी पर खबरें देखीं कि अश्विन को टीम को रेस्ट दिया गया है और इसीलिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया, लेकिन उसी समय वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे।

हरभजन ने आगे कहा, इसे रेस्ट तो नहीं कहा जा सकता। भले ही आपने रेस्ट कहकर उन्हें टीम में ना चुना हो लेकिन वो इस दौरान काउंटी खेल रहे होंगे। अश्विन को बाहर किए जाने पर गांगुली ने भी अपनी बात रखी। गांगुली ने कहा, मैंने और हरभजन ने ऐसे हालात बहुत पास से देखे हैं।

टेस्ट में अश्विन का प्रदर्शन बेहद शानदार है और उनकी काबिलियत पर किसी को भी शक नहीं है लेकिन मेरा मानना है कि वनडे में टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव को जगह देने की कोशिश में है। 

गांगुली ने आगे कहा, कुलदीप यादव को धीरे-धीरे वनडे में तरजीह दी जा रही है। विश्व कप के लिहाज से कुलदीप यादव ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड जैसे देश में भी कुलदीप ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज और 1 टी20 के लिए अश्विन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। चयनकर्ताओं ने कहा था कि अश्विन को आराम दिया गया है।