जम्मू में सैनिक अड्डे पर हुए हमले पर मोदी सरकार से अभिसार शर्मा के कुछ सवाल

“टीवी देख रहा हूँ, मेरी रुह तक कांप गयी है। जम्मू के सैनिक अड्डे पर हुए हमले में अब तक हमारे 6 भारतीय वीर जवान शहीद हो चुके हैं। इन कायर आतंकवादियों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दो सालों में इनकी बेशर्मी का आलम यह है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी हमारे सैनिकों और उनके परिवार वालों को निशाना बना रहे हैं”

“जम्मू के सुंजवा मे हुए हमले जिसमे हमारे सैनिक और आम नागरिक शहीद हुए हैं, उसके बाद, मेरे कुछ सवाल हैं इस “देशभक्त” सरकार से”

1. 4 फरवरी को मौलाना मसूद ज़हर ने एक रैली की जिसमे ना सिर्फ भड़काऊ बयान दिए गए बल्कि भारत पर हमले की बात की गयी. 9 को अफजल गुरु की मौत की बरसी थी! सीधे तौर पर गुप्तचर रिपोर्ट थी, तो सैनिक अड्डों की सुरक्षा क्यों चाक चौबंद नहीं की गयी?

YouTube video

2. ये बेस जम्मू पठानकोट राजमार्ग पर है.. एक बहुत संवेदनशील मार्ग, ऐसे मे जैश मोहम्मद रैली और अफजल गुरु की बरसी पर क्यों नहीं तमाम जगह पर तैनाती दुरुस्त की गयी?

3. सेना के उप प्रमुख ‘जनरल फिलिप कैम्पोज’ की रिपोर्ट पठानकोट हमले के बाद तैयार हुई थी जिसमे perimeter fencing यानी सैनिक अड्डों के आसपास की सुरक्षा पर ज़ोर दिया गया था, साथ ही कमियों को एक्सपोज किया गया था, मगर रक्षा मंत्रालय ने सिर्फ कुछ दिनों पहले ही 1487 करोड़ मुहैया कराए? रिपोर्ट पर देरी से कार्रवाई क्यों? क्या ये देश भक्त सरकार के लक्षण हैं?

4. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भी बेशर्म हो गया है.. हमारे रिकॉर्ड सैनिक मारे जा रहे हैं! चीन के साथ भी हमारे संबंध बद से बदतर होते जा रहे हैं.. हम दोनों के साथ तनाव बढ़ा कर क्या हासिल कर रहे हैं? चीन तो डोकलाम में बना हुआ है, अब वो मालदीव में आंख दिखा रहा है! हम क्यों खुद को हर तरफ से घेरने मे लगे हुए हैं? क्या ये हमारी विदेश नीति है?

5. कब तक सैनिकों को आप अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इस्तेमाल करते रहेंगे? कब तक?

6. क्या सैनिक का परिवार आपके लिए मायने नहीं रखता? सैनिक शहीद होता है, तो उसका परिवार को क्यों ज़िन्दगी भर नर्क भुगतना पड़ता है? ये सब आपकी भड़काऊ नीति का नतीजा तो नहीं?

7. आप कब सैनिक के नाम का राजनीतिक स्वार्थों के लिए इस्तेमाल करना बंद करेंगे? कब?

8.शहीद सैनिक का परिवार भी इंसाफ चाहता है? क्या उसके दर्द का कोई इलाज है आपके पास?

उम्मीद है आप ठंडे दिमाग से इन बातों पर गौर करेंगे?