यूपी में लगातार हो रही हैं SP नेताओं की हत्या!

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार का दिन समाजवादी पार्टी (सपा) के लिए बुरी खबर लेकर आया. एक ही दिन में सपा के दो नेताओं की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

एक जौनपुर के सपा नेता लालजी यादव और दूसरे दादरी विधानसभा के सपा अध्यक्ष रमतेग कटारिया. अलग-अलग इलाकों में एक ही दिन में हुई सपा के दो नेताओं की हत्याओं से पार्टी कार्यकर्ताओं में गुस्सा है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है.

जौनपुर जिले में उड़ली गांव निवासी सपा नेता लालजी यादव (40) प्रॉपर्टी डीलर का काम करते थे. बताया जा रहा है कि सुबह वह अपनी स्कार्पियो में सवार होकर जौनपुर आ रहे थे.

स्कार्पियो के ड्राइवर ने बताया कि एक बाइक पर तीन बदमाश सवार थे. तीनों बदमाशों ने असलहे निकालकर दस राउंड गोलियां चलाईं. एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि हत्या की जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते लालजी को मौत के घाट उतारा गया है.

वहीं, लालजी यादव की हत्या को लेकर सपा जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर मौके पर पहुंचे और सपा कार्यताओं के साथ जिला अस्पताल में धरना दिया. सपा कार्यकर्ताओं ने यह धरना बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर दिया. धरने पर बैठे सपा नेता पारस नाथ यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर सरकार बनाने वाले, झूठे दम भर रहे हैं.

साभार- नयूज़18 हिन्दी