IPL नीलामी- 4 करोड़ में बिकने वाले सदी के पहले क्रिकेटर बने 16 साल के मुजीब जारदान

समय बढ़ने के साथ-साथ खिलाड़ियों की नीलामी में भी जद्दोजहद बढ़ती जा रही है, एक-एक खिलाड़ी के लिए तीन-चार टीमें एक साथ बोली लगा रहीं हैं, जिसके चलते बेस प्राइस काम होने पर भी खिलाड़ियों को मोटे दामों पर ख़रीदा जा रहा है।

हाल ही में मिली खबर के अनुसार 16 साल के एक खिलाड़ी को 4 करोड़ में ख़रीदा गया है। यह 21वीं सदी में पैदा होने वाला पहला क्रिकेटर होगा।

यह खिलाड़ी है, अफ़ग़ानिस्तान का मुजीब जारदान. यह खिलाड़ी है तो महज 16 साल का, लेकिन अपने दमदार प्रदर्शन से अंडर 19 विश्वकप की टीम में भी शामिल हो चुका है और अफगानिस्तान की टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुका है।

इस खिलाड़ी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स में जमकर मुकाबला हुआ। बेस प्राइस 50 लाख होने के बाद, दोनों टीमें इस खिलाड़ी को हासिल करने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाने लगी, 3.8 करोड़ में जब दिल्ली बाहर हुई, तो 4 करोड़ में पंजाब ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम के लिए ख़रीद लिया।

आपको बता दें कि, मुजीब ने हाल ही में हुए अंडर 17 एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र 5 मैच में 20 विकेट लेकर खलबली मचा दी थी. उसके बाद से ही इस ऑफ स्पिनर गेंदबाज़ के ऊपर सबकी निगाहें टिक गई थी।

आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान के ही एक और स्पीनर रशीद खान को भी 9 करोड़ की भारी रकम देकर, हैदराबाद द्वारा ख़रीदा गया है।