कांग्रेस ने गठबंधन पर कहा- ‘विपक्ष का मकसद बीजेपी को हराना है’

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि विपक्षी दलों का मकसद नरेंद्र मोदी सरकार को हटाना है, इसलिए वे अपने मकसद हासिल करने के लिए अलग-अगल राज्यों में अपना गठबंधन बनाएंगे और विभिन्न दलों के बीच कोई अंतर्विरोध नहीं होगा। कांग्रेस ने कहा कि मौजूदा सरकार अपने ही लोगों से जूझ रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अगर उन्हें गठबंधन बनाना होगा तो वे राज्यवार बनाएंगे। कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कांग्रेस मजबूत है। कुछ राज्यों में शायद हमें गठबंधन की जरूरत ही नहीं है। लेकिन जिन राज्यों में कांग्रेस उतनी मजबूत नहीं है, वहां हमें सहायक की भूमिका निभानी होगी।

सुरजेवाला ने कहा कि आज देश और देशवासियों पर एक व्यक्ति और एक दल के हमले का खतरा बना हुआ है, जो देश की सत्ता पर काबिज हैं। सुरजेवाला ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब देश की जनता पर अपनी ही सरकार और प्रधानमंत्री द्वारा हमले का खतरा बना हुआ है।

विपक्षी महागठबंधन की संभावना के संबंध में उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में हमेशा विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच प्रतिस्पर्धा रहती है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। यह कहना कि यह एक ऐसा अंतर्निहित विरोधाभास है कि विपक्ष की पूरी ताकत इसके तले टूट जाएगी, शायद गलत होगा।