‘स्वच्छ राजसमंद’: स्थानीय व्हाट्सएप ग्रुप ने अफराज़ुल के हत्यारे का किया स्वागत, बीजेपी के सांसद और विधायक हैं शामिल

पश्चिम बंगाल से आये मजदूर मोहम्मद अफ़राज़ुल की हत्या के तीन दिन बाद हत्यारे शंभुलाल रगार (36) द्वारा की गई हत्या की वीडियो प्रसारित की जा रही है। इस विडियो को जिस ग्रुप में फैलाई गई है, उस ग्रुप में हत्यारे शंभूलाल की स्वागत की जा रही है। इस ग्रुप मेंं राजसमंद के हरिओम सिंह राठौर और आमदार किरण माहेश्वरी सदस्य हैं।

प्रेम माली ने व्हाट्सएप समूह, ‘स्वच्छ राजसमंद, स्वच्छ भारत’ का निर्माण किया है, जिसमें दावा किया है कि वह राजसमंद में भाजपा “बूथ प्रतिष्ठान” (बूथ स्तर के कार्यकर्ता) का कार्यकर्ता हैं।

“लव जिहादीयों सावधान जाग उठे है शंभू लाल, जय श्री राम (लव जिहादी सावधान रहें, शंभू लाल जाग चुके हैं, जय श्री राम),”

“शंभू का मामला सुखदेव लड़ेगा, और शंभू को न्याय दिलयेगा, विक्केल हो ते तुम जैस, जय मेवाड़, जय मावली। निहुल्लक लाटेन्ज, वकिल सुखदेव सिंह उज्जवल मावली (सुखदेव शंभू के मामले से लड़ेंगे और उन्हें न्याय देंगे।

एक वकील आपके जैसा होना चाहिए। जय मवर, जय मावली। मुफ्त में लड़ेंगे, एडवोकेट सुखदेव सिंह उज्जवल मावली), “एक और पोस्ट पढ़ते हैं।

सुखदेव सिंह उज्जवल उदयपुर जिले के मावली में एक वकील हैं। संपर्क किए जाने पर, उन्होंने शंभुलाल के मामले को लेने के लिए किसी भी योजना से इनकार किया।

“मुझे सोशल मीडिया पर परिचालित इस संदेश के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मेरे पास शंभूलाल रेगर की रक्षा करने की कोई योजना नहीं है, मैं बहुत काम के साथ पहले से ही व्यस्त हूं।

मुझे नहीं पता कि यह कैसे सोशल मीडिया पर आया था … हो सकता है कुछ ग्राहक ऐसा करता है, “उन्होंने कहा।

स्थानीय सांसद राठौड़ ने कहा कि उन्हें संदेश के बारे में पता नहीं था। “मैं रेजार के समर्थन में सोशल मीडिया पर सामग्री के इस साझाकरण के बारे में अनजान हूं।

मैं व्हाट्सएप पर सक्रिय नहीं हूं और यह आखिरी बार ऐप पर बंद होने के बाद से यह बहुत समय हो गया है। “उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्हाट्सएप समूह का पालन करने के लिए एक एमपी के लिए संभव नहीं है।

“इस व्हाट्सएप से हजारों लोग जुड़े हुए हैं, मैं इसके बारे में चिंतित हूं? क्या मैंने कुछ भी बताया है? अब यह स्पष्ट है कि अभियुक्त विकृत मानसिकता वाले व्यक्ति थे और मानसिक रूप से परेशान थे, “स्थानीय विधायक महेश्वरी राज्य उच्च शिक्षा मंत्री भी हैं।

संपर्क करने पर कहा: “मैं इस पर क्या कह सकता हूँ? यह उन लोगों की निजी राय है जिन्होंने इन संदेशों को साझा किया है … हर किसी के पास अलग-अलग मिजाज हैं। ”

यह पूछे जाने पर कि माली एक पार्टी सदस्य थे, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजसमंद महेंद्र गहलोत ने कहा, “मुझे उसकी सदस्यता विवरणों की जांच करनी होगी, लेकिन वे नियमित रूप से हमारे पार्टी कार्यक्रमों में आते हैं।”